Rajasthan Politics: सचिन पायलट को क्यों आगे कर रही कांग्रेस? 14 राज्यों में करवाई 100 से अधिक सभाएं

राजस्थान तक

25 May 2024 (अपडेटेड: May 25 2024 1:38 PM)

Rajasthan Politics:  सचिन पायलट इस लोक सभा चुनाव में 14 राज्यों में 100 से अधिक सभाएं कर चुके हैं. ऐसा माना जाता है कि कांग्रेस पार्टी और इंडिया एलायंस के अन्य पार्टियों में मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बाद सबसे ज़्यादा डिमांड सचिन पायलट की है.

follow google news

Rajasthan Politics: राजस्थान में लोकसभा चुनाव  के लिए मतदान खत्म होने के बाद अब प्रदेश के नेता देश के दूसरे राज्यों में प्रचार कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार में कोई पार्टी कसर नहीं छोड़ रही है. राजनीति के महासमर में सभी नेदा जोर-आजमाइश में जुटे हुए हैं. इन्हीं में से एक हैं, राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और सीनियर लीडर सचिन पायलट. 

बताया जा रहा है कि पायलट दिनभर चुनाव प्रचार में जुटे रहते हैं. जानकारी के अनुसार, 22 मई को अपने घर से सुबह 6 बजे के निकले सचिन पायलट 18 घंटे बाद, रात में करीब 12 बजे दिल्ली लौटे. इस दौरान उन्होंने पंजाब और हिमाचल प्रदेश के 3 लोक सभा क्षेत्रों में चुनावी सभाएं कीं. देर रात आने के बाद अगले दिन, 23 मई को, सुबह 9 बजे उत्तर पूर्वी दिल्ली में हो रहे राहुल गांधी की सभा में पायलट सम्मिलित हुए. 24 मई को पायलट पंजाब में प्रचार करने पहुंचे सचिन पायलट इस लोक सभा चुनाव में 14 राज्यों में 100 से अधिक सभाएं कर चुके हैं. 

ऐसा माना जाता है कि कांग्रेस पार्टी और इंडिया एलायंस के अन्य पार्टियों में मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के बाद सबसे ज़्यादा डिमांड सचिन पायलट की है. बता दें कि पूर्व उप मुख्यमंत्री पायलट के देशभर में चाहने वाले हैं, उन्हें दमदार लीडर के तौर पर देखा जाता है. ऐसे में कांग्रेस उन्हें अपनी सभाओं में हर हाल में शामिल करना चाहती है, ताकि लोकसभा चुनाव में पायलट की लोकप्रियता को भुनाया जा सके. 
 

    follow google newsfollow whatsapp