Rajasthan Politics: किरोड़ीलाल मीणा का क्या होगा, CM भजनलाल पहुंचे दिल्ली, सामने आ रही ये जानकारी

राजस्थान तक

17 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 17 2024 9:08 AM)

Rajasthan Politics: राजस्थान में किरोड़ीलाल मीणा के मंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद अटकलों का बाजार गर्म है. इसी बीच सोमवार को सीएम भजनलाल ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय चिकित्सा मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की है.

follow google news

Rajasthan Politics: राजस्थान में किरोड़ीलाल मीणा के मंत्री पद से इस्तीफा दिए जाने के बाद अटकलों का बाजार गर्म है. इसी बीच सोमवार को सीएम भजनलाल ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय चिकित्सा मंत्री जेपी नड्डा से मुलाकात की. इस मुलाकात में कृषि मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे को लेकर बातचीत होने की बात भी सामने आ रही है. लेकिन फिलहाल इस पर कोई बात बनी नहीं है. जिसके चलते प्रदेश में एक राजनीतिक अस्थिरता बनी है.

आपको बता दें कि जब किरोड़ीलाल के इस्तीफे की बात सामने आई उसके अगले दिन किरोड़ीलाल जेपी नड्डा से मिलने दिल्ली पहुंचे. इसके बाद कहा गया कि किरोड़ीलाल को 10 दिन बाद फिर से मुलाकात के लिए बुलाया गया है लेकिन इससे पहले ही सीएम भजन लाल नड्डा से मुलाकात करने पहुंच गए. अब चर्चा यह भी है कि अब तक किरोड़ीलाल को नहीं बुलाना यह संदेश देता है कि उनकी मांग को पार्टी का केंद्र नेतृत्व पूरा नहीं करना चाहता है. डॉ. किरोड़ी लाल मीणा विधानसभा के सत्र से दूरी बना रखी है इसी के चलते विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने भी डॉ. किरोड़ी लाल मीणा के प्रार्थना पत्र को सदन में रखकर अनुमति का प्रस्ताव भी पारित कर लिया है. हाल ही में जयपुर में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भी डॉ. किरोड़ी लाल मीणा नहीं पहुंचे इसको लेकर भी कार्यकर्ताओं और नेताओं में यह चर्चा हो रही कि आखिर उनके बारे में क्या कुछ निर्णय होगा.

विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं किरोड़ीलाल

बाबा भले ही सदन में मौजूद नहीं हो लेकिन जनता के बीच पूरे सक्रिय हैं. सोमवार को बाबा अपने विधानसभा क्षेत्र सवाई माधोपुर पहुंचे जहां उन्होंने पुराने शहर के रामद्वारा मोक्षधाम परिसर में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ एक पेड़ माँ के नाम अभियान के तहत पौधारोपण किया और पौधे के वृक्ष बनने तक उसका संरक्षण करने की शपथ ली. एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत रामद्वारा मोक्षधाम परिसर में 101 पौधे लगाये गए. इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में लोगों की मांग पर डॉक्टर किरोड़ीलाल मीणा मोक्षधाम परिसर में सुविधाएं बढ़ाने को लेकर नगर परिषद सभापति सुनील तिलकर को एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए. इस दौरान डॉक्टर किरोड़ीलाल ने दिल्ली जाने के सवाल पर कहा कि जब हाई कमान उन्हें दिल्ली बुलायेगा तब ही तो वे दिल्ली जाएंगे, उनके कहने से क्या होता है ,कोई बुलायेगा तभी तो वे जाएंगे. 

पूर्वी राजस्थान में हार के बाद दिया इस्तीफा

 

गौरतलब है की लोकसभा चुनाव में पूर्वी राजस्थान में भाजपा की हार के बाद नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया था. जिसके चलते पिछले दिनों डॉ. किरोड़ी लाल मीणा काफी सुर्खियों में रहे थे. फिलहाल विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है और विपक्ष ने इस बात को लेकर भजन सरकार को घेरने की कोशिश की है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि किरोड़ी बाबा पर बीजेपी क्या फैसला लेती है. 

    follow google newsfollow whatsapp