Video: दौसा सांसद मुरारीलाल मीणा की बेटी निहारिका का खुलासा और मच गया सियासी बवाल!

राजस्थान तक

22 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 22 2024 5:43 PM)

राजस्थान में चौरासी, झुंझुनूं, देवली-उनियारा, दौसा और खींवसर सीट से विधायकों के सांसद बनने और सलूंबर सीट से विधायक रहे अमृतलाल मीणा के निधन के बाद अब कुल 6 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. यह उपचुनाव अगले 2-3 महीनों के भीतर ही होने हैं. 

follow google news

राजस्थान में चौरासी, झुंझुनूं, देवली-उनियारा, दौसा और खींवसर सीट से विधायकों के सांसद बनने और सलूंबर सीट से विधायक रहे अमृतलाल मीणा के निधन के बाद अब कुल 6 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. यह उपचुनाव अगले 2-3 महीनों के भीतर ही होने हैं. मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने पिछले हफ्ते हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अक्टूबर-नंवबर में उप चुनाव कराने के संकेत दिए थे. इसके पीछे की वजह उन्होंने मौसम को बताया है. इन 6 सीटों पर राजनीतिक गहमागहमी भी तेज हो गई है. जिसे लेकर कांग्रेस और बीजेपी समेत कई अन्य दल भी तैयारी में जुटी हैं.

इसी बीच दौसा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर अटकलों के चलते सियासी पारा चढ़ गया है. यह पारा तब हाई हो गया जब दौसा के सांसद मुरारी लाल मीणा की बेटी निहारिका जोरवाल ने एक सोशल मीडिया पोस्ट किया. उन्होंने इस पोस्ट में एक तस्वीर साझा की. जिसमें उनके पिता, ड्राइवर मुकेश मीणा और वे स्वयं भी नजर आ रहे हैं. जिसके चलते राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचाया हुआ है.

इस अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई और लगने लगी अटकलें 

दरअसल, इस पोस्ट में निहारिका ने ड्राइवर मुकेश मीणा को दौसा विधानसभा सीट से प्रत्याशी बताते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. जिसके बाद यूजर्स के रिएक्शन भी देखने को मिले. एक यूजर भूपेंद्र मीणा ने लिखा, "दौसा में 2028 में सीट खाली चाहिए, इसलिए ऐसा उम्मीदवार नहीं मिल रहा जो सीट खाली कर दे.अब गाड़ी चलाने वाले पर दाव पेंच हद है."  देशराज मीणा ने टिप्पणी की, "गाड़ी को ड्राइवर हमको भी बनवा दीजिये फिर मजे ही मजे".

वहीं, महेंद्र सिंह गुर्जर ने टिप्पणी की, "अच्छा आपके ड्राइवर भी विधायक बनने लग जाएं, अब तो हमको भी किसी नेता की ड्राइवरी करनी पड़ेगी." हालांकि बाद में निहारिका ने उसी पोस्ट पर कमेंट कर लिखा, आप सब के विचार जानने के बाद मुकेश जी ने दौसा से चुनाव लड़ने का विचार निरस्त कर दिया है. अब 2028 में मुकेश जी पुनर्विचार करेंगे. इसके बाद से चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि क्या कांग्रेस सच में अपने प्रत्याशी के रूप में सांसद के ड्राइवर को टिकट देने जा रही है.
 

    follow google newsfollow whatsapp