Rajkumar Roat vs Madan Dilawar: ब्लड सैंपल लेकर पहुंचे सांसद रोत तो दिलावर का बयान- आदिवासियों का करते हैं सम्मान

राजस्थान तक

01 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 1 2024 10:26 AM)

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासी समाज को लेकर दिए बयान के बाद सियासत गरमा गई है. बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद राजकुमार रोत और दिलावर इस मुद्दे पर आमने-सामने हैं.

follow google news

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासी समाज को लेकर दिए बयान के बाद सियासत गरमा गई है. बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद राजकुमार रोत और दिलावर इस मुद्दे पर आमने-सामने हैं. दिलावर के डीएनए सैंपल की जांच के बयान के विरोध में रोत उनके आवास पहुंचे और उन्होंने डीएनए के लिए ब्लड सैंपल देने का प्रयास किया. हालांकि उन्होंने पुलिसकर्मियों की मदद से अपना ब्लड सैंपल सौंपा. जब सांसद अपने समर्थकों के साथ दिलावर (Madan Dilawar) के आवास के लिए रवाना हुए तो पुलिस ने विधानसभा के आगे ही रोक दिया. यहीं पर राजकुमार रोत ने पुलिस के हाथ अपना ब्लड सैंपल सौंपा.

लेकिन जब इस पूरे मामले पर शिक्षा मंत्री से प्रतिक्रिया पूछी गई तो उन्होंने नरमी बरतते हुए कहा कि इस देश में रहने वाले सभी लोग आदिवासी हैं और आदिवासी सबसे श्रेष्ठ है. जिसके बाद से उनके इस बयान को यू-टर्न के तौर पर देखा जा रहा है.

वहीं, 30 जून रविवार को जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान दिलावर ने कहा इस देश में रहने वाले सभी जाति के लोग आदिवासी रहे हैं, इस देश में अनादि काल से रहने वाले लोग आदिवासी हैं और मैं भी आदिवासी हूं. इस देश में रहने वाले ब्राह्मण और राजपूत और सभी वर्ग आदिवासी रहे हैं और आदिवासी हमेशा से ही पूजनीय रहे हैं और देश में रहने वाले सभी आदिवासियों का हम सम्मान करते हैं.

    follow google newsfollow whatsapp