उदयपुर में बुलडोजर कार्रवाई पर भड़के सांसद राजकुमार रोत, बोले- 'बीजेपी सरकार ने धर्मवाद का जहर...'

राजस्थान तक

19 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 19 2024 10:53 AM)

Udaipur Communal Violence: उदयपुर में हुई हिंसा के बाद प्रशासन की बुलडोजर कार्रवाई पर सांसद राजकुमार रोत ने सवाल उठाए हैं.

follow google news

उदयपुर (Udaipur News) में सरकारी स्कूल के एक छात्र ने दूसरे छात्र पर चाकू से हमला (Knife Attack in Udaipur) बोल दिया था जिसके चलते पूरे शहर में सांप्रदायिक तनाव का माहौल है. घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने सड़कों पर उतरकर आगजनी और तोड़फोड़ की. इसके बाद प्रशासन की ओर से धारा 144 लागू है. प्रशासन ने आरोपी छात्र के घर पर बुलडोजर कार्रवाई भी की है जिस पर बांसवाड़ा के सांसद राजकुमार रोत की प्रतिक्रिया सामने आई है.

बांसवाड़ा के सांसद राजकुमार रोत (MP Rajkumar Raut) ने सोशल मीडिया 'X' पर लिखा कि, "उदयपुर शहर में स्कूली बच्चों में चाकूबाजी की घटना निंदनीय है, दोषी को कानूनी जो भी सजा है वो मिलनी चाहिये, लेकिन आज भाजपा सरकार ने नाबालिग मुल्जिम के घर पर बुल्डोजर चलाकर धर्मवाद का जहर घोलने का काम किया है. राजस्थान में तलवार से गला कटेगा तो कुछ नहीं चलेगा, चाकू चली तो बुल्डोजर चलेगा ? गुनाह गुनाह होता है, और हर गुनाह की सजा एक होनी चाहिये. जाति-धर्म को देखकर बुल्डोजर चलाना देश के भविष्य को नफरत में धकेलने का काम हो रहा है."

 

 

शनिवार को चला था बुलडोजर

शनिवार दोपहर उदयपुर नगर निगम के अधिकारी जेसीबी लेकर आरोपी के घर पहुंचे थे. सबसे पहले उन्होंने मकान का बिजली कनेक्शन काटा और फिर मकान को खाली करवाया. अधिकारियों ने जैसे ही यह सुनिश्चित किया कि मकान खाली है, तो दो जेसीबी मशीनों ने मकान को गिराने की प्रक्रिया शुरू की. लेकिन अब इस कार्रवाई को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp