अगर आज चुनाव हुए तो अपने ही सहयोगी दलों को नुकसान पहुंचा सकती है कांग्रेस? ताजा सर्वे में पायलट को लेकर चौंकाने वाला खुलासा!

राजस्थान तक

• 07:53 PM • 23 Aug 2024

अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी को फायदा होगा. जबकि अन्य दलों को खासा नुकसान हो सकता है. वहीं, कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने की स्थिति में उसके सहयोगी दलों की सीटें भी कांग्रेस के खाते में जा सकती है.

follow google news

अगर आज लोकसभा चुनाव होते हैं तो राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी को फायदा होगा. जबकि अन्य दलों को खासा नुकसान हो सकता है. वहीं, कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने की स्थिति में उसके सहयोगी दलों की सीटें भी कांग्रेस के खाते में जा सकती है. ऐसा अनुमान एक ताजा सर्वे में जताया गया है. जिसमें बीजेपी को कुछ खास फायदा होता नहीं दिख रहा है. बल्कि सीटें 14 से बढ़कर 15 हो सकती है. राजस्थान में 6 सीटों पर उपचुनाव को लेकर मची गहमागहमी के बीच यह सर्वे सियासी हलचल मचाने वाला है.
 

इंडिया टुडे के मूड ऑफ द नेशन सर्वे में कई सवाल किए गए. सर्वे में सवाल किया गया कि अगर आज राजस्थान में कांग्रेस अगर अकेले चुनाव लड़ती है तो क्या होगा. सर्वे की मानें तो कांग्रेस को 2 सीटों का इजाफा हो सकता है. सीटों की संख्या 8 से बढ़कर 10 तक हो सकती है. इस सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को 2 सीटों की बढ़त दिख रही है.

 

 

कांग्रेस के लिए बेहतर लीडर कौन?

इसके साथ ही सर्वे में सवाल किया गया कि कौन सा नेता कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व करने के लिए बेस्ट कौन है?' इस सवाल के जवाब में सबसे ज्यादा लोगों का रूझान राहुल गांधी के पक्ष में है. कुल 48.6 फीसदी लोग कांग्रेस पार्टी की कमान राहुल गांधी के हाथ में देखना चाहते हैं. जबकि 6.8 फीसदी वोट के साथ सचिन पायलट दूसरी पसंद है. 

    follow google newsfollow whatsapp