Rajasthan By Election Update: हार झेलने के बाद एक फिर तैयार है ज्योति मिर्धा? हनुमान बेनीवाल का ये है प्लान!

राजस्थान तक

04 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 4 2024 1:55 PM)

Rajasthan By Election Update: लोकसभा चुनाव के नतीजों के एक महीने के भीतर ही अब उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मीं तेज हो गई हैं. 5 विधायकों के सांसद बनने से खाली हुई विधानसभा सीट पर चुनाव की तैयारी हैं.

follow google news

Rajasthan By Election Update: लोकसभा चुनाव के नतीजों के एक महीने के भीतर ही अब उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मीं तेज हो गई हैं. 5 विधायकों के सांसद बनने से खाली हुई विधानसभा सीट पर चुनाव की तैयारी हैं. इसमें एक सीट नागौर जिले की खींवसर भी है. जहां से विधायक रहे हनुमान बेनीवाल अब नागौर से सांसद हैं. कांग्रेस के समर्थन से चुनाव जीते बेनीवाल की इस सीट पर प्रत्याशी कौन होगा, इसे लेकर भी सवाल है. क्योंकि आरएलपी की इस सीट पर कांग्रेस भी मौका तलाश सकती है. हालांकि अभी उपचुनाव की तारीखों को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया है. 

वहीं, बीजेपी के लिए भी इस सीट पर कड़ा इम्तिहान होने वाला है. क्योंकि नागौर में कांग्रेस के बागियों को तोड़ा और उन्हीं की एक दिग्गज नेता रही ड़ॉ. ज्योति मिर्धा को मैदान में उतारा. लेकिन बीजेपी का यह दांव कामयाब नहीं हुआ. 

अब एक बार फिर बीजेपी के सामने उम्मीदवार को लेकर सवाल होगा. संभावना यह भी है कि मिर्धा पर पार्टी दोबारा भरोसा जता सकती है. जबकि खींवसर से रेवत राम डांगा का नाम भी दावेदार के तौर पर सामने आ रहा है. वहीं आरएलपी के खेमे से नारायण बेनीवाल या कनिका बेनीवाल का नाम चल रहा है. 

    follow google newsfollow whatsapp