पहली बार विधायक चुने जाने के साथ ही बीजेपी ने कैसे बना दिया सीएम? खुद भजनलाल शर्मा ने खोल दिया राज!

राजस्थान तक

13 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 13 2024 4:38 PM)

साल 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए कई दिग्गजों को दावेदार बताया जा रहा था. लेकिन पहली बार सांगानेर सीट से विधानसभा सदस्य चुने गए भजनलाल शर्मा को पार्टी ने सरकार का मुखिया चुना.

follow google news

आज 13 जुलाई को सुबह 9 बजे से जयपुर के सीतापुरा स्थिति जेईसीसी सभागार में राजस्थान बीजेपी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक शुरू हुई. इस बैठक में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे. इस दौरान सीएम भजनलाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया कि कैसे वह मुख्यमंत्री पद तक पहुंचे? दरअसल, साल 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए कई दिग्गजों को दावेदार बताया जा रहा था.

लेकिन पहली बार सांगानेर सीट से विधानसभा सदस्य चुने गए भजनलाल शर्मा को पार्टी ने सरकार का मुखिया चुना. जिसके बाद हर कोई हैरान रह गया. इस पद तक पहुंचने के पीछे कई कयास लगने लगे. जिसे लेकर अब खुद सीएम ने भी जानकारी दी.  

 

 

बीजेपी की प्रदेश कार्यकारी समिति की बैठक में बोले CM भजनलाल “कई कार्यकर्ता मेरे पास आते हैं और कहते हैं हमारे काम को कोई देख नहीं रहा. लेकिन सच यही है कि भाजपा का हर कार्यकर्ता केंद्र के कैमरे की नजर में हैं, मैं एक छोटा सा कार्यकर्ता हूं, आप लोगों के बीच में से आया हूं. जब CM पद के लिए मेरा नाम पुकारा गया तो पहले मुझे भी कुछ समझ में नहीं आया था. लेकिन ये बीजेपी में ही संभव हैस जो कार्यकर्ताओं को बड़े पदों के लिए मौका देती है." 

 

    follow google newsfollow whatsapp