वसुंधरा राजे के लिए इस बात को लेकर क्यों पछता रहे गहलोत, माना- गलती हो गई

राजस्थान तक

20 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 20 2023 3:25 AM)

Gehlot again gave credit to Raje for saving the government: दिल्ली स्थित AICC में गुरुवार को आयोजित सीएम गहलोत (ashok gehlot) की प्रेस कॉन्फ्रेंस काफी चर्चा में है. इस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने सीएम फेस से लेकर टिकटों तक पर अपनी राय बेबाकी से रखी. यही नहीं जांच एजेंसियों पर जमकर निशाना साधा. इन सबके बीच […]

वसुंधरा राजे के लिए इस बात को लेकर क्यों पछता रहे गहलोत, माना- गलती हो गई

वसुंधरा राजे के लिए इस बात को लेकर क्यों पछता रहे गहलोत, माना- गलती हो गई

follow google news

Gehlot again gave credit to Raje for saving the government: दिल्ली स्थित AICC में गुरुवार को आयोजित सीएम गहलोत (ashok gehlot) की प्रेस कॉन्फ्रेंस काफी चर्चा में है. इस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने सीएम फेस से लेकर टिकटों तक पर अपनी राय बेबाकी से रखी. यही नहीं जांच एजेंसियों पर जमकर निशाना साधा. इन सबके बीच जब वसुंधरा राजे (vasundhra raje) पर सवाल आया कि उन्हें पार्टी से दरकिनार किया जा रहा है तो उन्होंने पहले तो कह दिया कि ये उनकी पार्टी का अंदरुनी मामला है.

फिर गहलोत पानी का बोतल उठाते हैं पानी पीकर बोलते हैं…मैं ये कहना चाहूंगा कि मेरे कारण उनको सजा नहीं मिलनी चाहिए. फिर गहलोत ने भैरोंसिंह शेखावत की सर्जरी और सरकार गिराने की साजिश वाली घटना का जिक्र कर धौलपुर में दिए गए अपने बयान की भी चर्चा की और ये माना कि वहां ये गलती से मुंह से निकल गया. क्या है ये पूरा मामला? जानिए…

धौलपुर में बोल गए थे सीएम

इसी साल मई महीने में धौलपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाषण दिया था. उन्होंने 2020 की मानेसर की घटना का जिक्र करते हुए कहा था कि जब अमित शाह विधायकों को खरीद रहे थे, उस दौरान 3 बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस सरकार को बचाने में भूमिका निभाई थी. जिसमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे भी शामिल थी.

गहलोत ने राजे को लेकर कही थी ये बात

इसी दौरान गहलोत ने बीजेपी से बर्खास्त MLA शोभारानी कुशवाह को लेकर कहा “जब उसने हमारा साथ दिया तो भाजपा वालो की हवाइयां उड़ गई. कैलाश मेघवाल और वसुंधरा राजे सिंधिया ने कहा कि पैसे के बल पर सरकार को गिराने की हमारे यहां कभी परंपरा नहीं रही है. इन लोगों ने क्या गलत कहा और शोभारानी ने वसुंधरा राजे और कैलाश मेघवाल की बात सुनी. यह घटना मैं जिंदगी में कभी भूल नहीं सकता.”

यहां क्लिक करके पढ़िए धौलपुर में और क्या कहा था गहलोत ने

इस किस्से का राजे भी कर चुकी हैं जिक्र

इसी साल के मई महीने में ही भैरोंसिह शेखावत की पुण्यतिथि के मौके पर राजे ने कहा था कि जब वो विदेश में अपनी सर्जरी कराने गए थे तब कांग्रेस पार्टी ने उनकी सरकार गिराने की साजिश रची थी. उनका इशारा गहलोत की तरफ था क्योंकि वे उस वक्त पीसीसी चीफ थे.

यहां क्लिक करके पढ़िए वो पूरा किस्सा सियासी किस्से की इस सीरीज में

गहलोत ने सुनाया ये किस्सा

गहलोत ने बताया कि सरकार गिराने की साजिश तो रची जा रही थी पर वे इसके खिलाफ थे. उन्होंने कहा कि तब पीएम रहे नरसिंहाराव से ये बात बताकर सरकार गिराने की कवायद का विरोध भी किया था.

यह भी पढ़ें: 

कांग्रेस में गहलोत ने खुद को CM फेस माना तो पायलट ने कह दी ये बात!

    follow google newsfollow whatsapp