Rajasthan Budget 2024: विधानसभा में फिर गूंजा ‘मर्दों का प्रदेश’, डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने दिया ये जवाब

राजस्थान तक

08 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 8 2024 9:54 AM)

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने आज बजट पेश किया. बजट पेश करने के दौरान जब उन्होंने पूर्ववर्ती गहलोत सरकार की खामियों को उजागर किया तो दीया कुमारी के बजट भाषण के बीच विधानसभा में हंगामा हो गया. हंगामा इस कदर था कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को खुद खड़ा होकर बोलना पड़ा कि एक महिला बजट पढ़ रही है, आपको दिक्कत नहीं होनी चाहिए.

Rajasthantak
follow google news

Diya kumari: उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने आज बजट पेश किया. बजट पेश करने के दौरान जब उन्होंने पूर्ववर्ती गहलोत सरकार की खामियों को उजागर किया तो दीया कुमारी के बजट भाषण के बीच विधानसभा में हंगामा हो गया. हंगामा इस कदर था कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को खुद खड़ा होकर बोलना पड़ा कि एक महिला बजट पढ़ रही है, आपको दिक्कत नहीं होनी चाहिए. सीएम ने कहा कि आप ने की बात करते हैं, थोड़ा मर्यादा में हमें भी रहना चाहिए. यह बजट है, यह बहस नहीं है. एक महिला बजट पढ़ रही है उसे प्रोत्साहित करना चाहिए.

वहीं, बजट भाषण के दौरान दीया कुमारी (Diya kumari) ने महिलाओं के लिए बजट (rajasthan budget) में कई घोषणाएं करते हुए कहा कि यह सिर्फ मर्दों का प्रदेश नहीं है. साफ तौर पर उनका यह तंज पूर्व यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के पिछले साल सदन में दिए भाषण में था. बता दें कि धारीवाल ने रेप के सवाल के जवाब में कहा था कि यह मर्दों का प्रदेश है.

यहां जानिए सीएम ने क्या-क्या कहा?

इससे पहले सीएम ने भी विपक्षी विधायकों पर बोलते हुए धारीवाल पर भी इशारा किया और कहा कि धारीवालजी आप सीनियर हैं, आपसे लोग शिक्षा भी लेंगे. आपको ऐसा नहीं करना चाहिए. सदन की गरिमा हम सबको रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि सदन की गरिमा रचाना हम सबका कर्तव्य हैं. पक्ष-विपक्ष बाद में है, इसकी गरिमा हर सदस्य को रखना जरूरी है. हमारी महिला वित्त मंत्री बजट पढ़ रही हैं, आपको बात कहने का मौका मिलेगा.

    follow google newsfollow whatsapp