बम ब्लास्ट के आरोपी बरी हुए तो पायलट ने गहलोत सरकार को घेरा, पूर्व डिप्टी सीएम ने पूछे ये सवाल

विशाल शर्मा

30 Mar 2023 (अपडेटेड: Mar 30 2023 12:08 PM)

Rajasthan News: जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट मामले में दोषियों को राजस्थान हाईकोर्ट के बरी करने के पैसले पर अब पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी सरकार को घेर लिया हैं. गृह विभाग पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि बम ब्लास्ट के आरोपी कैसे छूटे, किसी ने तो ब्लास्ट किया ही हैं, तो फिर […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: जयपुर सीरियल बम ब्लास्ट मामले में दोषियों को राजस्थान हाईकोर्ट के बरी करने के पैसले पर अब पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी सरकार को घेर लिया हैं. गृह विभाग पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि बम ब्लास्ट के आरोपी कैसे छूटे, किसी ने तो ब्लास्ट किया ही हैं, तो फिर कैसे खामी रह गई. यह बहुत गंभीर मामले हैं और जो भी इसके जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ जांच होनी चाहिए.

जयपुर में मीडिया से रूबरू होते हुए सचिन पायलट ने कहा कि हमें पीड़ितों को जवाब देना हैं और उन्हें न्याय दिलाना हैं. अगर कोर्ट से न्याय नहीं दिलवा पा रहें हैं तो कोई कमी हैं. जब सबकों पता हैं बम ब्लास्ट हुआ था और आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया, लेकिन निचली अदालत के मौत के फरमान के बाद हाईकोर्ट का बरी किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण हैं. इसमें गृह विभाग और लॉ डिपार्टमेंट को ही देखना पड़ेगा कि फांसी की सजा के बाद भी अगर हाईकोर्ट में जांच की खामियों के कारण आरोपियों छूट जाए तो बेहद गंभीर मामला हैं.

उन्होंने कहा कि मामले में जज भी नहीं चाहते थे कि आरोपी छूटे, लेकिन कोर्ट भी सबूतों पर चलता हैं. उन्हीं सबूतों के अभाव में आरोपियों को छोड़ना पड़ा. अब बम ब्लास्ट में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को भी हमें जवाब देना पड़ेगा. जिन्होंने अपराध कर दिया है, उन्हें सजा दिलाना जरूरी है. हमारी जिम्मेदारी बनती है कि इस मामले में निषकर्ष तक पहुंचा जाए. तुरंत प्रभाव से मामले में कार्रवाई करनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः राइट टू हेल्थ पर टकराव को लेकर सचिन पायलट ने कहा- बीच का रास्ता निकाले सरकार

    follow google newsfollow whatsapp