सीएम पद की दौड़ में कई नाम, बड़ा सवाल- कब मिलेगा राजस्थान को नया मुख्यमंत्री? यहां जानिए जवाब

राजस्थान तक

06 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 6 2023 3:24 AM)

Rajasthan CM: राजस्थान में बहुमत मिलने के साथ ही अब मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है. जयपुर से लेकर दिल्ली तक BJP नेताओं की भागदौड़ दिख रही है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गुट का दावा है कि राजे के घर 70 विधायक राजे के घर पहुंचे हैं. जबकि बाबा […]

rajasthantak

rajasthantak

follow google news

Rajasthan CM: राजस्थान में बहुमत मिलने के साथ ही अब मुख्यमंत्री पद को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है. जयपुर से लेकर दिल्ली तक BJP नेताओं की भागदौड़ दिख रही है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गुट का दावा है कि राजे के घर 70 विधायक राजे के घर पहुंचे हैं. जबकि बाबा बालकनाथ, दीया कुमारी, गजेंद्र सिंह शेखावत, ओम प्रकाश माथुर से लेकर नेताओं की लंबी फेहरिस्त है, जिनके नामों की भी चर्चा सियासी गलियारों में सुनाई दे रही है.

इस बीच सवाल यही है कि राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा और कब तक घोषणा हो जाएगी? 5 दिसंबर को पीएम निवास पर नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के बीच बैठक में भी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होने की खबरें सामने आई. हालांकि अभी तक साफ तौर पर किसी के नाम पर मुहर नहीं लगी है.

शनिवार या रविवार को होगी विधायक दल की बैठक

सूत्रों के हवाले से खबर है कि शनिवार या रविवार को राजस्थान के बीजेपी विधायक दल की बैठक हो सकती है. बैठक में मुख्यमंत्री के नाम पर विधायकों की राय ली जाएगी. यह साफ है कि विधायकों में अगला सीएम ही हो सकता है. हालांकि इसे लेकर पीएम अंतिम फैसला करेंगे. वहीं, 5 दिसंबर यानी मंगलवार को जब मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर पत्रकारों ने अमित शाह से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा था कि अभी कुछ तय नहीं है.

    follow google newsfollow whatsapp