पीएम मोदी की सभा से पहले वसुंधरा का शक्ति प्रदर्शन! बोलीं- राजस्थान से कहीं नहीं जाऊंगी, हमेशा सेवा करूंगी

राजस्थान तक

24 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 24 2023 3:36 AM)

Rajasthan Politics: पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) शनिवार को चर्चाओं में रही. इसकी वजह उनका रक्षा सूत्र कार्यक्रम रहा. जिसमें प्रदेशभर से बड़ी संख्या में महिलाएं उनके 13 सिविल लाइंस बंगले पहुंची और उन्होंने पूर्व सीएम वसुंधरा को रक्षा सूत्र (Raksha Sootra) बांधा. इस दौरान वसुंधरा राजे ने महिलाओं से हमेशा राजस्थानियों के हक […]

पीएम मोदी की सभा से पहले वसुंधरा का शक्ति प्रदर्शन! बोलीं- कहीं नहीं जाऊंगी, हमेशा आपकी सेवा करूंगी

पीएम मोदी की सभा से पहले वसुंधरा का शक्ति प्रदर्शन! बोलीं- कहीं नहीं जाऊंगी, हमेशा आपकी सेवा करूंगी

follow google news

Rajasthan Politics: पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) शनिवार को चर्चाओं में रही. इसकी वजह उनका रक्षा सूत्र कार्यक्रम रहा. जिसमें प्रदेशभर से बड़ी संख्या में महिलाएं उनके 13 सिविल लाइंस बंगले पहुंची और उन्होंने पूर्व सीएम वसुंधरा को रक्षा सूत्र (Raksha Sootra) बांधा. इस दौरान वसुंधरा राजे ने महिलाओं से हमेशा राजस्थानियों के हक के लिए लड़ाई लड़ने का वादा किया.

यह भी पढ़ें...

वसुंधरा का यह कार्यक्रम सियासी मायनों में अहम माना जा रहा है, राजनीतिक पंडित इसे वसुंधरा का शक्ति प्रदर्शन बता रहे हैं, क्योंकि जयपुर में 25 सितंबर को पीएम मोदी की बड़ी जनसभा है और उससे ठीक दो दिन पहले वसुंधरा का रक्षा सूत्र कार्यक्रम और इस दौरान उनके द्वारा दिए गए संदेश के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

राजस्थान से कहीं नहीं जाऊंगी: वसुंधरा राजे

भारी संख्या में 13 सिविल लाइंस पहुंची महिलाओं को देखकर वसुंधरा राजे ने कहा कि यह जोश इस बार महिला विरोधी कांग्रेस सरकार को बहा ले जाएगा. महिलाओं द्वारा पूर्व सीएम को रक्षा सूत्र बांधा गया तो राजे ने कहा कि मैं आपकी अटूट शक्ति के कारण राजस्थान से कहीं नहीं जाऊंगी. हमेशा आपकी सेवा करूंगी और आपके साथ खड़ी रहूंगी. पूर्व सीएम ने कहा कि मैं आपकी आवाज उठाने में कमी नहीं छोडूंगी.

कोई तोड़ने की कोशिश भी करेगा तो वह टूटेगा नहीं साथ: राजे

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि वसुंधरा राजे ने इस कार्यक्रम के जरिए विरोधियों को कड़ा संदेश देने की कोशिश की. उन्होंने महिला शक्ति को देखते हुए कहा आपकी शक्ति और आपका साथ बना हुआ है, जो इतना मजबूत है कि कोई तोड़ने की कोशिश भी करेगा तो वह टूटेगा नहीं. इस दौरान वसुंधरा ने कहा यूं तो रक्षा सूत्र एक कच्चा धागा है लेकिन उनके लिए यह अटूट है. यह धागा उनके लिए सुरक्षा कवच है, इसमें राजस्थान की संपूर्ण महिलाओं की शक्ति है, जो उन्हें मुश्किलों को पार करने में हौसला प्रदान करेगा.

राजे ने दिया भगवान श्रीकृष्ण का उदाहरण

सीएम वसुंधरा ने भगवान श्रीकृष्ण का उदाहरण देते हुए कहा कि जिस तरह से महाभारत में श्रीकृष्ण की अंगुली कट गई थी तो द्रौपदी ने साड़ी फाड़कर कृष्ण की अंगुली पर बांधी थी. कृष्ण ने भी कौरवों से द्रौपदी की रक्षा की. इस दौरान उन्होंने महिलाओं से कहा कि मैं भी श्री कृष्ण की प्रेरणा लेकर आपके हक की लड़ाई लड़ती रहूंगा और आपकी सेवा करूंगी रहूंगी.

बीजेपी की परिवर्तन यात्रा में सतीश पूनिया को क्यों याद आईं वसुंधरा राजे?

    follow google newsfollow whatsapp