सीकर सांसद सुमेधानंद ने किया बागेश्वर बाबा का समर्थन, कहा- ऐसे तो परमात्मा पर भी प्रश्न खड़े होंगे

Sushil Kumar

• 10:10 AM • 22 Jan 2023

Rajasthan News: मध्य प्रदेश में बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं. उन पर अंधविश्वास फैलाने के आरोप लगे हैं. उनके इस विवाद पर अब बीजेपी और कांग्रेस भी आमने सामने आ गए हैं. सीकर से बीजेपी सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री का खुला […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan News: मध्य प्रदेश में बागेश्वर धाम के प्रसिद्ध कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों विवादों में घिरे हुए हैं. उन पर अंधविश्वास फैलाने के आरोप लगे हैं. उनके इस विवाद पर अब बीजेपी और कांग्रेस भी आमने सामने आ गए हैं. सीकर से बीजेपी सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री का खुला समर्थन किया है. सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने इस विवाद को राजनीतिक षड्यंत्र बताते हुए कहा कि है जिन लोगों के पास आध्यात्मिक ज्ञान नहीं है उन्हें इस पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए.

सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि वर्तमान में यह चर्चा बहुत चल रही है कि धीरेंद्र शास्त्री पाखंड फैला रहे हैं. जिस विषय में जानकारी नहीं हो उस विषय पर चर्चा नहीं करनी चाहिए. यह एक आध्यात्मिक विषय है. कल आत्मा पर प्रश्न खड़े होंगे फिर परमात्मा पर. हमारे कम्युनिस्ट साथी तो परमात्मा की सत्ता पर ही प्रश्न खड़े कर देते हैं. बहुत सी ऐसी चीजें हैं जो आध्यात्मिक हैं उन विषयों पर किसी प्रकार की चर्चा नहीं हो सकती.

सांसद ने कहा कि इस प्रकार के महापुरुष हमारे देश में पहले भी हुए हैं. योग सिद्ध पुरुष को बहुत सारी बातों का आभास हो जाता था. सांसद ने कहा कि कांग्रेस की तो आदत बन गई है. वो खासकर हिंदुत्व वाले विषय पर आक्रमण करते हैं. उन्होंने कहा कि दरगाह और मजारों में बैठकर फकीर लोग गंडा ताबीज करते हैं. ईसाइयत में तो जितना पाखंड है उसकी हम कल्पना ही नहीं कर सकते. जब भी किसी चर्च में जाएंगे तो वहां अंधविश्वास और पाखंड ही पाखंड दिखाई देगा. इसलिए सब चीजों को एक ही तराजू में तोलना न्याय नहीं हो सकता. ऐसे में मेरा निवेदन है कि इस तरीके के विचारों को राजनीति से ना जोड़ करके इसे आध्यात्मिक चश्मे से ही देखना चाहिए. और जिनकी आध्यात्मिक विषयों पर समझ नहीं है उन्हें इस पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: ‘भाया रे भाया एक गांव तो पूरा खाया’ कांग्रेस विधायक ने अपने ही मंत्री के खिलाफ लगाया अनोखा पोस्टर, जानें

    follow google newsfollow whatsapp