संजीवनी क्रेडिट सोसायटी घोटालाः शेखावत को कोर्ट से राहत, मामले में गिरफ्तारी पर लगी रोक

Ashok Sharma

• 11:05 AM • 13 Apr 2023

Sanjeevani Scam: संजीवनी क्रेडिट सोसायटी घोटाले मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को हाईकोर्ट से राहत मिल गई है. हाईकोर्ट ने शेखावत की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. जिसते बाद एसओजी और राजस्थान में दर्ज किसी भी एफआईआर के बाद केंद्रीय मंत्री की गिरफ्तारी नहीं होगी. दरअसल, एसओजी में दर्ज एफआईआर संख्या-32 के […]

Rajasthantak
follow google news

Sanjeevani Scam: संजीवनी क्रेडिट सोसायटी घोटाले मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को हाईकोर्ट से राहत मिल गई है. हाईकोर्ट ने शेखावत की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. जिसते बाद एसओजी और राजस्थान में दर्ज किसी भी एफआईआर के बाद केंद्रीय मंत्री की गिरफ्तारी नहीं होगी.

दरअसल, एसओजी में दर्ज एफआईआर संख्या-32 के खिलाफ याचिका पेश की गई थी. जिसके बाद कोर्ट ने शेखावत की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. वहीं, इससे पहले 4 अप्रैल को राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर में याचिका पर न्यायाधीश प्रवीर भटनागर ने सुनवाई से इनकार कर दिया था. जिसमें शेखावत की ओर से कहा गया था कि सोसाइटी देश के विभिन्न राज्यों में चलती है ऐसे में अधिनियम के प्रावधान के अनुसार इस जांच को सीबीआई को भेजी जानी चाहिए.  

गौरतलब है कि संजीवनी क्रेडिट कोऑपरेटिव में 900 करोड़ के घोटाले के आरोप में सोसाइटी के मुखिया विक्रम सिंह इंद्रोई सहित आधा दर्जन आरोपी जेल में है. वहीं, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के करीबी चार्टर्ड अकाउंटेंट और डाकलिया परिवार के भी लोग गिरफ्तार हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस मामले में लगातार केंद्रीय मंत्री शेखावत पर हमलावर हैं. उन्होंने आरोप लगाया गया है जिसे वे बार-बार दोहरा रहे हैं. वहीं, शेखावत ने जोधपुर हाईकोर्ट में सीबीआई जांच को लेकर याचिका दायर कर रखी है.

    follow google newsfollow whatsapp