Ajmer: गहलोत पर फिर बरसे पायलट, बोले- मेरा परिवार बेदाग, एक फूटी कौड़ी का भी आरोप नहीं

राजस्थान तक

11 May 2023 (अपडेटेड: May 11 2023 8:33 AM)

Ajmer: सचिन पायलट आज पेपर लीक मामले को लेकर अजमेर आरपीएससी मुख्यालय से अपनी ‘जन संघर्ष यात्रा’ (Jan Sangharsh Yatra) की शुरूआत कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने बड़ी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सीएम गहलोत समेत वसुंधरा राजे पर निशाना साधा. सभा के बाद अब पायलट हजारों समर्थकों और बेरोजगारों के साथ […]

Ajmer: गहलोत पर फिर बरसे पायलट, बोले- मेरा परिवार बेदाग, एक फूटी कौड़ी का भी आरोप नहीं

Ajmer: गहलोत पर फिर बरसे पायलट, बोले- मेरा परिवार बेदाग, एक फूटी कौड़ी का भी आरोप नहीं

follow google news

Ajmer: सचिन पायलट आज पेपर लीक मामले को लेकर अजमेर आरपीएससी मुख्यालय से अपनी ‘जन संघर्ष यात्रा’ (Jan Sangharsh Yatra) की शुरूआत कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने बड़ी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने सीएम गहलोत समेत वसुंधरा राजे पर निशाना साधा. सभा के बाद अब पायलट हजारों समर्थकों और बेरोजगारों के साथ अपनी जनसंघर्ष यात्रा की शुरूआत कर रहे हैं. पायलट की सभा के दौरान ‘हमारा सीएम कैसा हो..सचिन पायलट जैसा हो’  के खूब नारे लगे.

सभा स्थल पहुंचकर पायलट ने वसुंधरा राजे सरकार पर हमला बोला. इस दौरान पायलट ने कहा वसुंधरा सरकार के कार्यकाल में भष्टाचार खुलेआम हुआ, हमने चैलेंज दिया. उस समय जो आरोप लगे उस समय मैंने लगाए थे, सम्मनीय अशोक गहलोत साहब ने भी आरोप लगाए थे. लेकिन कार्रवाई नहीं हुई. 

खान घोटाले पर चुप है सरकार

पायलट ने वसुंधरा राजे सरकार के दौरान हुए खान घोटाले पर कार्रवाई न होने को लेकर गहलोत पर निशाना साधा. पायलट ने कहा कि 40 हजार करोड़ का घोटाला हुआ, हमने सारी लीज कैसिंल कर दी थी. हमने सीबीआई, सीवीवी की मांग की, हमने खान घाटाले की जांच की मांग की. लेकिन अब वह कुछ नहीं हुआ है. इसलिए हमने सड़कों पर आना पड़ा है.

जनता का विश्वास लेकर 21 सीटों से बहुमत पर आए

इस दौरान पायलट ने कहा कि हम सत्ता में थे फिर 21 सीटों पर आ गए, हमने जनता को दूध का दूध पानी का पानी करने का आश्वासन दिया, तब जाकर सत्ता में आए. मैंने साढ़े 3 साल इंतजार किया, मैंने सीएम साहब को खूब चिट्ठी लिखी, पुराने आरोपों की जांच की मांग की. क्या उन आरोपों की जांच होने चीहिए की नहीं, मैं डेढ़ साल तक चिट्ठी का जवाब नहीं आया.

मेरा परिवार 45 वर्षों से राजनीति में लेकिन एक भी दाग नहीं: पायलट

मुझे भी राजनीति में 20 साल से ज्यादा समय हो गया, हम पिछले 45 वर्षों से राजनीति में रहे, हमारे विरोधी भी हमारे ऊपर उंगली नहीं उठा सकते. हम बड़े-बड़े पदों पर रहे, एक फूटी कौड़ी का आरोप नहीं लगा. लेकिन हेमाराम पर भष्टाचार के आरोप लगाया जा रहा है. जो इंदिरा गांधी के लिए जेल गए, बाड़मेर में करोड़ों की जमीन दान कर दी. बच्चों के लिए हॉस्टल बनाया.

अखबार में कुछ छपे या नहीं लेकिन असलियत जनता जानती है

पेपर लीक पर सीएम गहलोत पर तंज करते हुए पायलट ने कहा कि सीएम ने बिना जांच कहा कि इसमें कोई अधिकारी इसमें शामिल नहीं है, जबकि आरपीएससी के अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है. पायलट ने सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या हम नौजवानों के भविष्य के लिए क्या हम साथ नहीं आ सकते. पायलट ने कहा कि रास्ता मुश्किल है. लेकिन हम नौजवानों के भविष्य के संकल्पबद्ध हैं.

    follow google newsfollow whatsapp