सीएम गहलोत के साथ लंबे समय से चली आ रही खींचतान की क्या थी वजह? पायलट ने किया बड़ा खुलासा

राजस्थान तक

• 11:41 AM • 09 Jul 2023

Sachin Pilot’s Interview: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बीच मतभेद खत्म होने की बात कही जा रही है. पीटीआई को दिए इंटरव्यू में भी पायलट ने इसी और इशारा करते हुए कहा कि अनबन का कोई मतलब नहीं है. वहीं, उन्होंने लंबे समय से […]

Rajasthantak
follow google news

Sachin Pilot’s Interview: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बीच मतभेद खत्म होने की बात कही जा रही है. पीटीआई को दिए इंटरव्यू में भी पायलट ने इसी और इशारा करते हुए कहा कि अनबन का कोई मतलब नहीं है. वहीं, उन्होंने लंबे समय से चले आ रहे गतिरोध को लेकर वजह भी बताई.

यह भी पढ़ें...

गहलोत से असहमति की वजह पर बात करते हुए कहा कि कभी-कभी अलग-अलग राय हो सकती है और सहमति भी हो सकती है. एक जीवंत राजनैतिक दल के भीतर ये संवाद और डिस्कशन नहीं होते हैं तो फिर पार्टी में ऊर्जा भी नहीं रहती है. हम किसी का विरोध इसलिए नहीं करते हैं कि आपको मेरी शक्ल पसंद नहीं है या मुझे आपकी शक्ल पसंद नहीं है.

पायलट ने कहा कि किसी से भी असहमति या मतभेद होते हैं तो वो इश्यू बेस्ड होते हैं. अगर मुद्दों का समाधान हो जाता है तो अनबन का मतलब ही नहीं है. पायलट ने कहा कि 2018 में मैं प्रदेश अध्यक्ष था. हम सब ने मिलकर चुनाव लड़ा. जहां तक अशोक गहलोत की बात है वह उम्र में मेरे से बड़े हैं. बड़ी जिम्मेदारी उनके कंधों पर हैं. जब मैं अध्यक्ष था तो मैंने कोशिश की कि मैं सबको साथ लेकर चलूं. मुझे लगता है आज वो मुख्यमंत्री हैं तो वो भी कोशिश कर रहे हैं कि हम सबको साथ लेकर चलें. अगर थोड़ा आगे-पीछे है भी तो मुझे नहीं लगता कि वो बहुत बड़ा इश्यू है. क्योंकि पार्टी और जनता किसी व्यक्ति से ज्यादा महत्वपूर्ण है. यह बात मैं भी समझता हूं और गहलोत जी भी समझते हैं.

पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के चेहरे के सवाल पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा- दशकों से कांग्रेस किसी एक चेहरे को आगे करके चुनाव नहीं लड़ती. सब मिलकर चुनाव लडेंगे. चुनाव जीतने के बाद तय किया जाएगा कि सीएम किसे बनाया जाए. फिलहाल चुनाव जीतना ही महत्वपूर्ण है.

Rajasthan: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का बड़ा ऐलान, किरोड़लाल मीणा और सतीश पूनिया को दी ये अहम जिम्मेदारी

    follow google newsfollow whatsapp