दूसरे चरण की वोटिंग से पहले राजपूतों ने तेज किया बीजेपी का विरोध! सवाई माधोपुर में भी खाई ये कसम

सुनील जोशी

23 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 23 2024 9:14 AM)

गुजरात के राजकोट से बीजेपी प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला के राजपूत समाज की महिलाओं को लेकर दिए बयान का विरोध अब तक जारी है. राजपूत समाज ने दूसरे चरण की वोटिंग से पहले राजस्थान में अभियान और भी तेज कर दिया है.

Rajasthantak
follow google news

गुजरात के राजकोट से बीजेपी (BJP) प्रत्याशी पुरुषोत्तम रुपाला के राजपूत समाज की महिलाओं को लेकर दिए बयान का विरोध अब तक जारी है. राजपूत समाज ने दूसरे चरण की वोटिंग से पहले राजस्थान में अभियान और भी तेज कर दिया है. बीजेपी को वोट नहीं देने की अपील के साथ पूरे राज्य में राजपूत समाज ने मोर्चा खोल दिया है. श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना 22 अप्रैल को सवाई माधोपुर (Sawai Madhopur News) पहुंचे. जहां उन्होंने रणथंभौर रोड स्थित एक होटल में बैठक की और समाज से बीजेपी को वोट नहीं देने की अपील की. साथ ही कहा कि एकजुट कर बीजेपी का बहिष्कार करना है.

महिपाल सिंह मकराना ने कहा "पुरुषोत्तम रुपाला ने राजपूत समाज की महिलाओं के लिए जिस तरह से गलत बयानबाजी की गई, उसे करणी सेना और राजपूत समाज कभी बर्दाश्त नहीं करेगा. राजपूत हमेशा से ही भाजपा का कोर वोटर रहा है, इसी के चलते राजपूतों और करणी सेना ने बीजेपी से रुपाला का टिकट काटने की भी मांग की, लेकिन भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने चेतावनी के बावजूद टिकट नही काटा."

 

 

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा एक मुठ्ठी बाजरे के लिए दिल्ली की सल्तनत खोना चाहती है तो राजपूत समाज और करणी सेना भी तैयार है.  रुपाला के बयान के खिलाफ गुजरात सहित देश भर के राजपूतों में आक्रोश व्याप्त है और बीजेपी सरकार द्वारा राजपूतों के रुपाला के विरोध प्रदर्शन के दौरान जिस तरह का बर्ताव किया जा रहा है और राजपूत महिलाओं-पुरुषों को प्रताड़ित कर जेल भेजा जा रहा है. वो बीजेपी की मानसिकता दर्शा रहा है.

कई बड़े नेताओं को घर बैठाने की तैयारी!

मकराना ने कहा कि इस बार राजपूत समाज किसी भी कीमत में बीजेपी को वोट नहीं करेगा, बल्कि बीजेपी के खिलाफ वोट करेगा. राजपूतों के सम्मान के लिए करणी सेना भी मैदान में है और करणी देना देश के 24 राज्यों की हर लोकसभा सीट पर पहुंचने का प्रयास कर रही है. संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आरोप लगाए कि वीके सिंह, राजेन्द्र राठौड़ सहित कई बड़े नेताओं के टिकट काट दिए गए. योगी आदित्यनाथ और राजनाथ सिंह जैसे बड़े नेताओं को दरकिनार करने की तैयारी चल रही है. 

    follow google newsfollow whatsapp