Rajasthan Politics: कांग्रेस विधायक अभिमन्यू पूनिया ने गहलोत पर उठाए सवाल, बोले- 'पेपर लीक में सख्त कार्रवाई नहीं...'

विशाल शर्मा

26 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 26 2024 1:05 PM)

Rajasthan Politics: देश में नीट पेपर लीक को लेकर कई जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं. कांग्रेस भी लगातार सरकार को इस मुद्दे पर घेर रही है. अब राजस्थान यूथ कांग्रेस ने भी दिल्ली कूच का ऐलान कर दिया है.

 MLA Abhimanyu Poonia

MLA Abhimanyu Poonia

follow google news

Jaipur: देश में नीट पेपर लीक को लेकर कई जगहों पर प्रदर्शन हो रहे हैं. कांग्रेस भी लगातार सरकार को इस मुद्दे पर घेर रही है. अब राजस्थान यूथ कांग्रेस ने भी दिल्ली कूच का ऐलान कर दिया है. विधायक अभिमन्यु पूनिया 27 जून को दिल्ली के जंतर-मंतर पर नीट पेपर लीक मामले को लेकर सरकार के खिलाफ धरना देंगे. 

राजस्थान यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष पूनिया ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का इस्तीफा मांगा है. वहीं पूर्व में राजस्थान में हुए पेपर लीक को लेकर भी उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा. 

गहलोत पर साधा निशाना

पूनिया ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पेपर लीक में सख्त कार्रवाई नहीं की तो जनता ने जवाब दे दिया. यही वजह है कि विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा सीटे मारवाड़ में कांग्रेस हारी और लोकसभा में भी मारवाड़ में कांग्रेस कमजोर रही. जो अभ्यर्थी पेपर देता है उसे सब पता है की मुख्यमंत्री कौन है और RPSC अध्यक्ष कौन है. 

युवा के साथ थे और अब भी हैं

विधायक अभिमन्यु पूनिया ने कहा कि पेपर लीक से लाखों अभ्यर्थियों को नुकसान हुआ है, ऐसे में युवा कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता 27 जून को संसद घेराव करेंगे. जहां शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से इस्तीफा मांगेगे. वही राजस्थान में पूर्व की कांग्रेस सरकार में हुए पेपर लीक को लेकर उन्होंने कहा कि, हां बिल्कुल कांग्रेस राज में जो पेपर लीक हुए उस पर कांग्रेस ने कमेटी बनाई. अब भाजपा की सरकार है तो पूरे प्रकरण की जाँच कर बड़े से बड़े मगरमच्छ को पकड़े. साथ ही कौनसे विधायक, मंत्री या नेता शामिल है उन्हें गिरफ्तार करें. हम पहले भी युवाओं के साथ थे और अब भी है, चाहें सरकार किसी की भी हो. 

    follow google newsfollow whatsapp