Rajasthan: 'इससे निकम्मा व्यक्ति कोई नहीं हो सकता', मदन दिलावर ने गोविंदसिंह डोटासरा पर निकाली भड़ास, कही ये बातें

सुशील कुमार जोशी

19 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 19 2024 12:53 PM)

Rajasthan: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का एक बयान फिर से चर्चाओं में हैं. उन्होंने पूर्व शिक्षा मंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को निकम्मा कह डाला.

Rajasthan: 'इससे निकम्मा व्यक्ति कोई नहीं हो सकता', मदन दिलावर ने गोविंदसिंह डोटासरा पर निकाली भड़ास, कही ये बातें

Rajasthan: 'इससे निकम्मा व्यक्ति कोई नहीं हो सकता', मदन दिलावर ने गोविंदसिंह डोटासरा पर निकाली भड़ास, कही ये बातें

follow google news

Rajasthan: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) का एक बयान फिर से चर्चाओं में हैं. उन्होंने पूर्व शिक्षा मंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को निकम्मा कह डाला. शिक्षा मंत्री ने कहा कि डोटासरा ने यहां के बच्चों के साथ ज्यादती की है. बच्चों को दुश्मन समझा है. वहीं शिक्षा मंत्री ने पूर्व सीएम अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा. 

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा चाहे पूर्व शिक्षा मंत्री हो, चाहे पूर्व मुख्यमंत्री और चाहे मैं ही क्यों नहीं हूं,  जो गलत करेगा वह इसकी सजा भुगतेगा और जेल जाएगा.

डोटासरा को निकम्मा बताया

शिक्षा मंत्री ने कहा डोटासरा जी ने जो राजस्थान के बच्चों के साथ ज्यातियां की हैं, राजस्थान के बच्चों को उन्होंने दुश्मन समझा है. शिक्षा मंत्री बोले इससे निकम्मा व्यक्ति कोई नहीं हो सकता. क्योंकि उन्होंने कक्षा एक से सीधा 12वीं तक अंग्रेजी कर दिया. क्या छठी क्लास में हिंदी तक पढ़ा बच्चा साथी में सीधा अंग्रेजी माध्यम पढ़ने लग जाएगा? 

'डोटासरा का षड्यंत्र था'

शिक्षा मंत्री दिलावर ने गोविंद सिंह डोटासरा पर बच्चों का भविष्य खराब करने का षड्यंत्र करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा यह जानते हैं कि 33% में बच्चे पास होंगे. इसलिए 13 नंबर तो ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेश्चन में ही आ जाएंगे और 20 नंबर इन्होंने स्कूल से भेज दिए. इस तरह से प्रतिशत नंबर हो जाएंगे. शिक्षा मंत्री दिलावर ने कहा डोटासरा का षड्यंत्र था कि गरीब और मजदूर के बच्चे शिक्षित ना हो जाए और कंप्टीशन में आगे नहीं आ जाए इसलिए ऐसे बच्चों के साथ अन्याय किया है. 

गहलोत पर साधा निशाना

पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा व पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जेल जाने के बयान पर फिर से शिक्षा मंत्री ने कहा उन्होंने जो कृत्य किए हैं उसकी सजा उन्हें मिलेगी. जांच एजेंसी इसकी जांच कर रही है. पेपर लीक मामले पर दिलावर ने कहा कि डोटासरा बताएं कि उन्होंने किसके कहने पर राजीव गांधी शिक्षा सर्किल में पेपर रखवाए और राजीव गांधी शिक्षा सर्किल के कर्मचारियों से उसकी रखवाली रखवाई और उनको क्यों उसकी चाबी दी. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा पर पेपर बेचने वालों से सौदा कर 75% हिस्सा लेने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा जो जो दोषी होगा चाहे अशोक गहलोतो या डोटासरा हो और चाहे मैं हो जो जो दोषी है वह जेल जाएगा.

    follow google newsfollow whatsapp