गहलोत और लोकेश शर्मा का ऑडियो टेप आया सामने, पूर्व CM ने पूछा- वो मोबाइल कहां है जिससे ऑडियो भेजा था

राजस्थान तक

13 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 13 2024 1:02 PM)

सचिन पायलट खेमे की बगावत के समय का फोन टैपिंग विवाद (phone tapping controversy) एक बार फिर से चर्चा में आ गया है.

Rajasthantak
follow google news

सचिन पायलट (Sachin Pilot) खेमे की बगावत के समय जुलाई 2020 में उठा फोन टैपिंग विवाद (Phone Tapping Controversy) एक बार फिर से सुर्खियों में है. इसकी वजह ये है कि पूर्व सीएम अशोक गहलोत और उनके पूर्व ओएसडी लोकेश शर्मा (Former OSD Lokesh Sharma) के बीच बातचीत का कथित ऑडियो सामने आया है. लोकसभा चुनाव के दौरान लोकेश शर्मा ने गहलोत पर सचिन पायलट की जासूसी करवाने के आरोप लगाए थे. लेकिन उस वक्त उन्होंने वो ऑडियो टेप नहीं दिया था जो अब सामने आया है.

सामने आए इस ऑडियो में अशोक गहलोत (Former CM Ashok Gehlot) और लोकेश शर्मा उस लैपटॉप और मोबाइल के बारे में बातचीत कर रहे हैं जिससे मीडिया को विधायकों की खरीद फरोख्त वाला ऑडियो भेजा गया था. गहलोत पूछ रहे हैं कि जिससे मीडिया को भेजा उसका क्या किया. इसके जवाब में लोकेश शर्मा ने कहा कि वो मोबाइल तो मैंने डैमेज कर दिया.

गहलोत बोले- लैपटॉप को किसी दूसरे स्टेट के रिश्तेदार को दे दो

लोकेश शर्मा से बातचीत के दौरान गहलोत उस लैपटॉप और मोबाइल के बारे में बारीकी से पूछताछ कर रहे हैं जिससे मीडिया को विधायकों की खरीद-फरोख्त वाला ऑडियो भेजा गया था. वह लोकेश शर्मा से लैपटॉप को दूसरे स्टेट में रह रहे अपने किसी रिश्तेदार को देने के लिए कह रहे हैं. 

जुलाई 2020 में शेखावत पर लगे थे सरकार गिराने के आरोप

सचिन पायलट खेमे की बगावत के समय राजस्थान की गहलोत सरकार संकट में आ गई थी. उस वक्त विधायकों की होटलों में बाड़ेबंदी क दौरान गहलोत खेमे की तरफ से लोकेश शर्मा ने मीडिया को कुछ ऑडियो क्लिप दिए थे. इनमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और दिवंगत कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा के बीच विधायकों की खरीद-फरोख्त को लेकर बातचीत का दावा किया गया था. इन ऑडियो के जरिए गहलोत गुट ने बीजेपी पर सरकार गिराने की साजिश के आरोप लगाए थे. 

ऑडियो के सोर्स को लेकर लोकेश शर्मा पर दर्ज हुआ था केस

विधायकों की खरीद-फरोख्त के ऑडियो सामने आने के बाद ही फोन टैपिंग का विवाद उठा था. बीजेपी ने आरोप लगाए थे कि गहलोत ने सरकार बचाने के लिए गैरकानूनी तरीके से बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत समेत कई नेताओं के फोन टेप करवाए. वहीं लोकेश शर्मा का दावा था कि वो ऑडियो उसे सोशल मीडिया के जरिए मिले. इसके बाद गजेंद्र शेखावत ने गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा और पुलिस अफसरों के खिलाफ दिल्ली में केस भी दर्ज करवाया था. इस मामले में अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है.

    follow google newsfollow whatsapp