Rajasthan Election: राजस्थान में BJP बार-बार क्यों करती है लाल डायरी का ज्रिक, कांग्रेसी नेता ने बताया

Himanshu Sharma

• 03:22 AM • 16 Nov 2023

Rajasthan: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबी जितेंद्र सिंह (Bhanwar Jitendra Singh) ने कहा कि अटेंशन डाइवर्ट करने के लिए भाजपा लाल डायरी (Lal Dairy) का नाम लेती है.

Rajasthan Election: राजस्थान में BJP बार-बार क्यों करती है लाल डायरी का ज्रिक, कांग्रेसी नेता ने बताया

Rajasthan Election: राजस्थान में BJP बार-बार क्यों करती है लाल डायरी का ज्रिक, कांग्रेसी नेता ने बताया

follow google news

Rajasthan Election: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबी जितेंद्र सिंह (Bhanwar Jitendra Singh) ने कहा कि अटेंशन डाइवर्ट करने के लिए भाजपा लाल डायरी का नाम लेती है. प्रदेश में राष्ट्रीय नेतृत्व के नेता अब लगातार सभाए करेंगे. अलवर में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट सहित सभी आला नेता सभा व रोड शो करेंगे. भाजपा विकास के मुद्दे पर बात नहीं करती है. जबकि कांग्रेस केवल विकास पर वोट मांग रही है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और मध्य प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह राहुल गांधी के करीबी हैं. इसलिए मध्य प्रदेश व राजस्थान के चुनाव में जितेंद्र सिंह का खासा हस्तक्षेप रहता है. उन्होंने बताया कि राजस्थान में कांग्रेस विकास के नाम पर वोट मांग रही है. राजस्थान में 5 साल सरकार ने बेहतर काम किया है. महिला राहत कैंप हो या 7 गारंटी हो. जनता का कांग्रेस पार्टी पर विश्वास है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल धर्म और लोगों को तोड़ने का काम करती है. भाजपा के पास विकास की योजना नहीं है. भाजपा के नेता केवल धर्म और जाति की बात करते हैं.

राहुल गांधी का 5 दिनों का दौरा

जितेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी का राजस्थान में 5 दिनों का दौरा है. 5 दिन तक राहुल गांधी लगातार प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सभाएं करेंगे. इसके अलावा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी सभा करेंगे. तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का अलवर में 20 तारीख को कार्यक्रम है. इसके अलावा कोटपूतली, बहरोड़ व अन्य शहरों में कांग्रेस के नेता सभा व रोड शो करेंगे. राजस्थान में 12 से 13 दिन लगातार तूफानी दौरे व सभाओं का सिलसिला चलेगा है. इस दौरान सभी डिविजनल मुख्यालय में प्रमुख शहरों को कवर करने का काम होगा.

जितेंद्र सिंह ने कहा कांग्रेस ने महंगाई राहत कैंप के माध्यम से जनता को राहत देने का काम किया था. कांग्रेस का प्रयास सफल रहा है. इसलिए प्रदेश की जनता खुश है. राजस्थान का प्रत्येक व्यक्ति सरकार की योजना से लाभार्थी हुआ है. गैस कनेक्शन की बात हो या रोजगार की बात. केवल एक मिस कॉल पर साथ गारंटीयों का रजिस्ट्रेशन हो रहा है. इसको लेकर 7 संभागों में लोगों को जागरूक करने का काम चल रहा है. इसके अलावा यात्रा के माध्यम से लोगों को जोड़ने का काम किया जाएगा. साथ ही 22 तारीख को इस यात्रा का समापन होगा.

बौखला गई बीजेपी; भंवर जितेंद्र

बीजेपी पर वार करते हुए जितेंद्र सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बौखला गई है. ईडी, सीबीआई व इनकम टैक्स केवल कांग्रेस के लिए है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना या अन्य राज्य केवल कांग्रेस नेताओं को परेशान करने का काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में लाल डायरी तो मजाक बना दिया है. लेकिन आज तक भाजपा यह नहीं बता पाई की लाल डायरी में क्या है. भाजपा केवल लोगों को भ्रमित करता है. प्रदेश में राजस्थान सरकार बेहतर काम किया है. ऐसे में लोगों का ध्यान डाइवर्ट करने के लिए लाल डायरी का मुद्दा उठाया जाता है.

बागियों पर एक्शन की बारी

जितेंद्र सिंह ने कहा कि जब किसी को टिकट नहीं मिलता है. तो उसके अंदर नाराजगी और मायूसी रहती है. राजस्थान की 200 सीटों पर तीन से चार हजार लोग टिकट मांग रहे थे. ज्यादातर नेताओं को पार्टी ने मना लिया है और वो चुनाव प्रचार में जुड़ चुके हैं. नेताओं की पहचान पार्टी से होती है. अगर पार्टी से विरोधी होगा तो उसको उसका परिणाम भी भुगतना होगा. निर्दलीय नेताओं को लगातार समझने का काम किया जा रहा है और जो नेता निर्दलीय लड़ रहे हैं. उसका परिणाम जल्दी सामने आएगा. जितेंद्र सिंह ने कहा कि अभी यह साफ नहीं है कि कांग्रेस की कितनी सीट मिलेगी. लेकिन कांग्रेस की राजस्थान में सरकार बन रही है. तो मध्य प्रदेश में कांग्रेस को खांसी बढ़त मिल रही है.

    follow google newsfollow whatsapp