Rajasthan Election: राजस्थान में पीएम मोदी के तूफानी दौरे, जानिए बीजेपी के किस स्टार प्रचारक की सबसे अधिक डिमांड

Himanshu Sharma

• 09:25 AM • 14 Nov 2023

Rajasthan Election: आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री (PM Modi) के तूफानी दौरे होंगे. एक दिन में दो सभाएं होंगी. तो अभी तक के कार्यक्रम के अनुसार पूरे राजस्थान को साधने का प्रयास प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं.

Rajasthan Election: राजस्थान में पीएम मोदी के तूफानी दौरे, जानिए बीजेपी के किस स्टार प्रचारक की सबसे अधिक डिमांड

Rajasthan Election: राजस्थान में पीएम मोदी के तूफानी दौरे, जानिए बीजेपी के किस स्टार प्रचारक की सबसे अधिक डिमांड

follow google news

Rajasthan Election: दिवाली के बाद अब राजस्थान पर चुनावी रंग चढ़ने लगा है. चुनावी प्रचार तेज हो गया है. तो स्टार प्रचारकों के दौर भी कुछ दिनों में शुरू हो जाएंगे. प्रत्याशियों से स्टार प्रचारकों से डिमांड मांगी गई है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi) का नाम सबसे ऊपर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद अपने हाथों में राजस्थान के चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है. बीते एक साल में 11 बार प्रधानमंत्री के दौरे चुके हैं.

यह भी पढ़ें...

राजस्थान में चुनावी रण सज चुका है. दिवाली के बाद चुनाव प्रचार तेज होगा. मध्य प्रदेश के बाद भाजपा और कांग्रेस का फोकस राजस्थान पर है. राजस्थान में चुनाव प्रचार की कमान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाल रखी है. इसीलिए प्रधानमंत्री के लगातार दौर चल रहे हैं. आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री के तूफानी दौरे होंगे. एक दिन में दो सभाएं होंगी. तो अभी तक के कार्यक्रम के अनुसार पूरे राजस्थान को साधने का प्रयास प्रधानमंत्री मोदी कर रहे हैं. भाजपा ने अपने प्रत्याशियों से स्टार प्रचारकों के दौरे को लेकर डिमांड मांगी है. जिससे नेताओं की डिमांड के अनुसार सभा व रोड शो और अन्य कार्यक्रम करवाए जा सके.

पीएम मोदी की सबसे अधिक डिमांड

प्रत्याशियों की डिमांड में सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नाम है. उसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और फिर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम शामिल है. 14 नवंबर को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन जयपुर आ रही हैं. उसके बाद 15 नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी जयपुर आएंगे. 16 को भी उनके आने का कार्यक्रम है. राजस्थान के देवली व कुंभलगढ़ में अमित शाह की सभा होगी. योगी आदित्यनाथ भी 5 दिन राजस्थान में अलग-अलग जगह पर सभाओं को संबोधित करेंगे. 16 नवंबर से पीपल्दा, केशोरापाटन, केकड़ी और पुष्कर में सभा करेंगे. उसके बाद जयपुर और अलवर में भी उनकी सभा होगी.

पीएम की 15 नंबवर को होगी बायतु में सभा

प्रधानमंत्री मोदी के सभा 15 नवंबर को बायतु में होगी. उसके बाद 18 नवंबर को भरतपुर और नागौर में जनसभा को प्रधानमंत्री संबोधित करेंगे. 20 नवंबर को पाली में पीएम की सभा होनी है. तो 22 और 23 नवंबर को जोधपुर और जयपुर में प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो होगा. राजस्थान में 23 नवंबर की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार पूरी तरह से रुक जाएगा. ऐसे में रोड शो के दौरान भाजपा भीड़ छूटने का प्रयास करेगी. अलवर भरतपुर में रोड शो व सभा का कार्यक्रम है.

अब शुरू होंगे तूफानी दोरे

भाजपा के नेताओं ने बताया कि अभी तक प्रधानमंत्री मोदी की राजस्थान में 11 सभाएं व कार्यक्रम हो चुके हैं. प्रधानमंत्री सभाएं कर रहे हैं. ऐसे में सभी लोक देवता व प्रमुख मंदिरों के अलावा अलग-अलग समाजों को जोड़ने का भी प्रधानमंत्री ने प्रयास किया. अपने दौरे में कार्यक्रमों के चलते प्रधानमंत्री लगातार चर्चा में रहे. तो दिवाली के बाद राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के तूफानी दौरे शुरू हो जाएंगे. एक तरफ भाजपा की केंद्रीय नेतृत्व चुनाव प्रचार में लूट है. तो दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी कमर कली है और उनके दौर चल रहे हैं.

    follow google newsfollow whatsapp