Rajasthan Election: फलोदी के सट्टा बाजार में किस पार्टी के भाव बढ़े? बीजेपी को इतनी सीटें मिलने की संभावना

राजस्थान तक

• 03:03 AM • 23 Nov 2023

Rajasthan Election: फलोदी के सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) में माहौल गरमाया हुआ है. कांग्रेस हो या बीजेपी सभी पार्टियों मे अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है.

Rajasthan Election: फलोदी के सट्टा बाजार में किस पार्टी के भाव बढ़े? बीजेपी को इतनी सीटें मिलने की संभावना

Rajasthan Election: फलोदी के सट्टा बाजार में किस पार्टी के भाव बढ़े? बीजेपी को इतनी सीटें मिलने की संभावना

follow google news

Rajasthan Election: राजस्थान में विधानसभा चुनाव अपने अंतिम दौर में हैं. आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. ऐसे में फलोदी के सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) में माहौल गरमाया हुआ है. कांग्रेस हो या बीजेपी सभी पार्टियों मे अपना घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है. ऐसे में फलोदी के सट्टा बाजार में कांग्रेस-बीजेपी पार्टियों के भाव में तेजी से अंतर दिखने लगा है.आइए आपको बताते हैं फलोदी के बाजार में क्या चल रहा है.

पिछले कई दिनों से फलोदी के सट्टा बाजार में पार्टियों के दाम में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. राजस्थान में बीजेपी के प्रचार के लिए जब पीएम मोदी ने कई रैली, सभाएं की तो फलोदी के बाजार में बीजेपी के भाव में गिरावट देखने को मिली. वहीं कांग्रेस का भाव पहले से काफी ऊंचा दिखाई दे रहा है. कांग्रेस अपने चुनावी घोषणा पत्र में कई घोषणाएं कर चुकी है, चाहे चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा की राशि 50 लाख रुपए हो या किसानों को ऋण मुक्त लोन. लेकिन फलोदी के सट्टा बाजार में इसका फर्क नहीं दिखाई दिया.

घोषणापत्र के बाद नहीं दिखा खास असर

इधर घोषणापत्र में बीजेपी के वादा ढाई लाख युवाओं को रोजगार के जवाब में 4 लाख युवाओं को रोजगार, 6 हजार पीएम सम्मान निधि बढ़ाने के जवाब में 10 हजार महिलाओं को सालाना, 450 रुपए के सिलेंडर के जवाब में 400 रुपए में सिलेंडर का वादा कर दिया है.

सट्‌टा मार्केट का ताजा हाल

पीएम मोदी के राजस्थान में प्रचार के बाद फलोदी के सट्‌टा बाजार में बीजेपी की 2 से 3 सीटों में बढ़ोत्तरी मानी जा रही है. फलोदी के सट्टा बाजार में चल रहे भाव और चर्चाओं के अनुसार बीजेपी 122-124 सीटें मिलने का अनुमान है. ऐसे में बीजेपी को बहुमत से अधिक सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही है. वहीं कांग्रेस को 62-65 सीटें मिलते हुए बताया जा रहा है. यानी ताजा अपडेट में बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है वहीं कांग्रेस को कुछ सीटों का नुकसान दिख रहा है. कांग्रेस का रेट साढ़े तीन से 4 रुपए पर सीट है वहीं बीजेपी का 20-22 पैसे पर सीट रेट सट्‌टा बाजार में चल रहा है. ध्यान देने वाली बात है कि जिस पार्टी का रेट कम होता है उसके जीतने की संभावना उतनी ही प्रबल होती है.

(नोट: राजस्थान तक सट्‌टा बाजार के दावों का समर्थन नहीं करता है.)

    follow google newsfollow whatsapp