Rajasthan Election: वोटिंग से पहले फलोदी सट्टा बाजार में हलचल तेज, इस पार्टी की सरकार बनने का किया दावा!

विमल भाटिया

24 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 24 2023 3:02 AM)

Rajasthan Election: राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazaar) में भाव में उतार-चढ़ाव प्रतिदिन देखने को मिल रहा है. जैसे-जैसे पीएम मोदी के दौरे संपन्न हुए और कांग्रेस ने अपना मेनीफेस्टो जारी किया है.

Rajasthan Election: वोटिंग से एक दिन पहले फलोदी सट्टा बाजार में हलचल तेज, इस पार्टी की सरकार बनने का किया दावा!

Rajasthan Election: वोटिंग से एक दिन पहले फलोदी सट्टा बाजार में हलचल तेज, इस पार्टी की सरकार बनने का किया दावा!

follow google news

Rajasthan Election: राजस्थान विधानसभा के लिए मतदान होगा. अब प्रदेश में चुनाव प्रचार थम गया है. अब इसके साथ ही राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazaar) में भाव में उतार-चढ़ाव प्रतिदिन देखने को मिल रहा है. जैसे-जैसे पीएम मोदी के दौरे संपन्न हुए और कांग्रेस ने अपना मेनीफेस्टो जारी किया है, उसके बाद राजस्थान में एक बार फिर से पुरानी परिपाटी जिसमें एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा सरकार बनाने की बात इस बार भी सही साबित होती नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें...

सट्टा बाजार ने वही परिपाटी जारी रखने की घोषणा की हैं. सट्टा बाजार ने आंकलन कर घोषणा कर दी हैं कि राजस्थान में इस बार फिर सता में बदलाव होगा व भाजपा के सरकार सता में आयेगी. सटोरियों से की गई बातचीत के दौरान देश के प्रमुख सट्टा बाजार फलोदी के सटोरियों द्वारा टेलीफोनिक बातचीत में बताया कि इस बार राजस्थान में भाजपा की सरकार बन रही हैं व भाजपा को 122 से 124 सीटे आ रही हैं.

सटोरिए ने किस पार्टी की सरकार बनने का दावा किया

एक सटोरिए ने बातचीत करते हुए बताया कि राजस्थान में भाजपा की 122 से 124 सीटों का भाव सट्टा बाजारों में 20 से 25 पैसे का चल रहा है. यानी भाजपा ही सरकार निश्चित रुप से बनाएगी जबकि कांग्रेस का भाव 62 से 65 सीटों का चल रहा है. पहले कुछ सीटें कांग्रेस की ज्यादा थी जो कि पीएम मोदी के दौरे के बाद घट कर 62 से 65 सीट पर आ गई हैं. कांग्रेस की 62 से 65 सीटों का भाव 3.5 से 4 रुपए चल रहा है और सटोरियों के मुताबिक इस बार के चुनाव में कांग्रेस के 12 से 15 कई प्रमुख नेता, मंत्री चुनाव हार रहे हैं. हालांकि बड़े लीडर्स प्रमुख रुप से अशोक गहलोत, वसुंधरा राजे, दिव्या मदेरणा, सचिन पायलट, सतीश पूनिया, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राजेन्द्र राठौड़ की स्थिति मजबूत बनी हुई हैं.

बागी के हाथ में होगी सरकार की चाबी

सट्टा बाजार के मुताबिक राजस्थान में बागियों की 28 से 29 सीटें आ सकती हैं. इतनी सीटें आने के बाद भी वे कांग्रेस के लिए कोई काम नही आएंगे. सट्टा बाजार के मुताबिक वसुंधरा के ही मुख्यमंत्री बनने की संभावना हैं. वसुंधरा के मुख्यमंत्री बनने का भाव 1 रुपया चल रहा हैं. सट्टा बाजार ने यह भी आंकलन किया हैं कि यदि वसुंधरा को मुख्यमंत्री नहीं बनाया तो वे कांग्रेस के गुट के साथ भी सरकार बना सकती हैं और इसमें अशोक गहलोत उसकी पूरी मदद करेंगे.

    follow google newsfollow whatsapp