Rajasthan Election 2023: BJP की दूसरी लिस्ट के लिए यहां देखें अपडेट

राजस्थान तक

17 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 17 2023 7:40 AM)

Second list of BJP candidates: राजस्थान (rajasthan election 2023) में चुनाव की घोषणा के बाद टिकटों के दावेदारों और समर्थकों में लिस्ट को लेकर हलचल जारी है. कहीं लिस्ट जारी होने से पहले ही दावेदार बागी तेवर दिखाने लगे हैं तो कहीं लिस्ट जारी होने के बाद प्रत्याशियों का विरोध बदस्तूर जारी है. इसी बीच […]

Second list of BJP candidates: BJP की दूसरी लिस्ट के लिए यहां देखें अपडेट (तस्वीर: राजस्थान बीजेपी के ट्विटर से.)

Second list of BJP candidates: BJP की दूसरी लिस्ट के लिए यहां देखें अपडेट (तस्वीर: राजस्थान बीजेपी के ट्विटर से.)

follow google news

Second list of BJP candidates: राजस्थान (rajasthan election 2023) में चुनाव की घोषणा के बाद टिकटों के दावेदारों और समर्थकों में लिस्ट को लेकर हलचल जारी है. कहीं लिस्ट जारी होने से पहले ही दावेदार बागी तेवर दिखाने लगे हैं तो कहीं लिस्ट जारी होने के बाद प्रत्याशियों का विरोध बदस्तूर जारी है. इसी बीच अब बीजेपी (rajasthan BJP) की दूसरी लिस्ट मंगलवार को जारी हो सकती है.

माना जा रहा है कि इस लिस्ट में कद्दावरों के भाग्य का फैसला होगा. खासतौर पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और उनके समर्थकों का नाम लिस्ट में शामिल हो सकता है या काटा भी जा सकता है. जो भी होगा वो राजस्थान बीजेपी और वहां के चुनावी माहौल में हलचल जरूर बढ़ाएगा.

बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी होने से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान का दौरा लगा चुके हैं. उदयपुर में पदाधिकारियों के साथ बैठक कर वो फिल्डिंग सजा चुके हैं. अब देखना ये है कि नड्‌डा की फिल्डिंग और नियंत्रण समिति का कंट्रोल बागियों पर कितना असर दिखाता है.

यह भी पढ़ें: दूसरी लिस्ट आने से पहले उदयपुर में मंथन, नड्‌डा के साथ बैठक में वसुंधरा राजे क्यों थीं चुप?

आज नड्‌डा के घर कोर ग्रुप की बैठक

आज यानी 17 अक्टूबर को राजस्थान और मध्य प्रदेश के बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक जेपी नड्डा के घर पर होगी. इस बैठक में विधानसभा उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होगी. राजस्थान कोर ग्रुप की दोपहर 12 बजे और दोपहर बाद मध्य प्रदेश कोर ग्रुप और तेलंगाना कोर ग्रुप की बैठक 3:00 बजे के बाद होगी.

18 को आएगी कांग्रेस की पहली लिस्ट

सोमवार को बारां जिले में दौरे के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने साफ कर दिया कि 18 अक्टूबर को दिल्ली में सीईसी की बैठक के बाद ही पहली लिस्ट जारी की जाएगी. इधर प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने भी कहा कि 18 को लिस्ट आ जाएगी और अधिकांश सीटें फाइनल कर दी जाएगी. यानी पहली लिस्ट लंबी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: 

BJP की पहली लिस्ट जारी, जानें उम्मीदवारों की डिटेल

राजे के करीबियों के टिकट काटकर पार्टी नेतृत्व ने दिखाया ट्रेलर? अब इन नेताओं की किस्मत दांव पर!

    follow google newsfollow whatsapp