राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान, बोले-अगर स्कूलों में ये एक तस्वीर नहीं होगी तो होगा एक्शन

राजस्थान तक

• 12:46 PM • 30 Jan 2024

Big announcement for rajasthan Schools: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने राजस्थान के सरकारी स्कूलों के लिए बड़ा ऐलान किया है.

राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान, बोले-अगर स्कूलों में ये एक तस्वीर नहीं होगी तो होगा एक्शन

राजस्थान के शिक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान, बोले-अगर स्कूलों में ये एक तस्वीर नहीं होगी तो होगा एक्शन

follow google news

Big announcement for rajasthan Schools: राजस्थान में बीजेपी विधायक बाबा बालमुकुंदाचार्य (baba balmukundacharya) के बयान के बाद हिजाब को लेकर शुरू हुआ विवाद अब बढ़ता ही जा रहा है. हिजाब के साथ ही अब यह बात स्कूलों में होने वाली पार्थना पर भी जा पहुंची है. राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने स्कूलों में नियमों की पालना को लेकर बड़ा ऐलान भी कर दिया है.

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने मंगलवार को कहा कि “स्कूल में जो हाल बने हैं उसकी जांच की जाएगी. किसी भी स्कूल में धर्मांतरण नहीं होने दिया जाएगा. जिस भी स्कूल में माता सरस्वती की मूर्ति या फोटो नहीं होगी उस स्कूल के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा. साथ ही स्कूलों में चुनिंदा तीन-चार पार्थनाओं में से ही कोई एक करवाना पड़ेगा.”

हिजाब को लेकर भी कही ये बात

हिजाब पर बात करते हुए शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने स्कूलों में ड्रेस कोड पर बड़ा बयान दिया है. हिजाब को लेकर उन्होंने कहा है कि “राजस्थान के स्कूलों में ड्रेस कोड ही लागू होगा.” इससे पहले राजस्थान सरकार में मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने भी स्कूलों में छात्राओं के हिजाब पहनकर जाने का विरोध किया था. उन्होंने कहा था, “कई देशों में हिजाब पर प्रतिबंध है तो यहां भी हिजाब पर प्रतिबंध होना चाहिए.”

यहां क्लिक कर देखें हिजाब को लेकर आपस में भिड़ी छात्राओं का Video

जानें क्या है पूरा मामला

ये पूरा विवाद हवामहल से बीजेपी विधायक बाबा बालमुकुंदाचार्य के बयान के बाद शुरू हुआ था. वह गणतंत्र दिवस पर गंगापोल सरकारी स्कूल में पहुंचे थे. वहां उन्होंने स्कूली छात्रों से भारत माता की जय और सरस्वती माता की जय के नारे लगवाए. इसके उन्होंने स्कूल में हिजाब पहने दिखी छात्राओं को लेकर कहा था कि यहां हिजाब पर पाबन्दी है यहां हिजाब पहनकर नहीं आओगे. उनके इस बयान के बाद हिजाब पर बवाल शुरू हो गया.

    follow google newsfollow whatsapp