फलोदी सट्‌टा बाजार ने Rajasthan में मुख्यमंत्री Face को लेकर दिया ये अपडेट

विमल भाटिया

• 12:26 PM • 04 Dec 2023

Rajasthan CM Candidate: रिजल्ट के दूसरे दिन यानी सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी और प्रभारी अरूण सिंह दिल्ली पहुंचे. उन्होंने गृहमंत्री अमितशाह के साथ सीएम फेस को लेकर बैठक की. बालक नाथ भी दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं. इन सबके बीच वसुंधरा राजे के घर 20 विधायक पहुंच गए है.

फलोदी सट्‌टा बाजार ने Rajasthan में मुख्यमंत्री Face को लेकर दिया ये अपडेट

फलोदी सट्‌टा बाजार ने Rajasthan में मुख्यमंत्री Face को लेकर दिया ये अपडेट

follow google news

Phalodi Satta Bazar on cm Candidate rajasthan: राजस्थान में बीजेपी ने 30 साल का रिवाज कायम करते हुए अल्टरनेट गर्वनमेंट के रूप में वापसी कर ली है. यहां बीजेपी को 115, कांग्रेस को 69 और निर्दलीय को 8 सीटें मिली हैं. वहीं बसपा को महज 2, भारतीय आदिवासी पार्टी 3, RLD और RLP को एक-एक सीटें मिली हैं. ध्यान देने वाली बात है कि आरएलडी ने कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन में महज एक उम्मीदवार को उतारा था. इस तरह कांग्रेस पार्टी के पास 70 विधायक हैं.

यह भी पढ़ें...

परिणाम घोषित होने के बाद राजस्थान बीजेपी में गहमा-गहमी बढ़ गई है कि सीएम कौन होगा. इधर रिजल्ट के दूसरे दिन यानी सोमवार को प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी और प्रभारी अरूण सिंह दिल्ली पहुंचे. उन्होंने गृहमंत्री अमितशाह के साथ सीएम फेस को लेकर बैठक की. बालक नाथ भी दिल्ली बीजेपी मुख्यालय पहुंच गए हैं. इन सबके बीच वसुंधरा राजे के घर 20 विधायक पहुंच गए है.

फलोदी सट्‌टा बाजार में सीएम फेस पर दांव शुरू

इधर फलोदी सट्‌टा बाजार में सीएम फेस को लेकर दांव शुरू हो गए हैं. सटोरियों की मानें तो अभी भी वसुंधरा राजे की मुख्यमंत्री चेहरे की प्रबल दावेदार हैं. दूसरे नंबर पर लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला हैं जिनपर बीजेपी हाईकमान दांव खेल सकती है. सट्टा बाजार ने बाबा बालकनाथ के सीएम बनने की संभावना से साफ इनकार कर दिया.

राजे नहीं बनीं सीएम तो…

इधर सट्‌टा बाजार ने ये भी आशंका जताई है कि यदि राजे सीएम नहीं बनीं तो बीजेपी के कुछ विधायक उनके साथ टूट सकते हैं. ये कांग्रेस को समर्थन देकर सरकार बना सकते हैं. हालांकि एक एक अनुमान है. इधर राजे के आवास पर बीजेपी के उनके समर्थक विधायक पहुंचने लगे हैं.

सीटों को लेकर सट्‌टा बाजार का दावा कितना सच? जानें

जहां तक चुनाव परिणाम की बात है तो सट्‌टा बाजार के लेटेस्ट रूझान में बीजेपी को 115-120 सीटें और कांग्रेस को 65-70 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था. ये अनुमान रिजल्ट के काफी करीब है.

    follow google newsfollow whatsapp