Rajasthan Assembly Elections 2023: बीजेपी की तैयारी पूरी, जानें कब आएगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट?

राजस्थान तक

02 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 2 2023 3:03 AM)

First list of BJP candidates of Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Elections 2023) को देखते हुए सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के टिकट फाइनल करने में जुटी है. वहीं बीजेपी भी रविवार को देर रात तक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (BJP Central Election Committee Meeting) में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करती रही. […]

Rajasthantak
follow google news

First list of BJP candidates of Rajasthan: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Elections 2023) को देखते हुए सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों के टिकट फाइनल करने में जुटी है. वहीं बीजेपी भी रविवार को देर रात तक केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक (BJP Central Election Committee Meeting) में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन करती रही. इस हाइलेवल मीटिंग में करीब 65 नामों पर चर्चा की हुई. देर रात तक राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत राजस्थान समेत अन्य राज्यों के शीर्ष नेताओं के साथ देर रात तक उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ.

यह भी पढ़ें...

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद अब जनता से लेकर उम्मीदवार भी सूची के इंतजार में हैं. ऐसे में संभावना है कि आज पीएम मोदी की दौरे के बाद पहली सूची जारी हो सकती है. देर रात चली बैठक में करीब 65 सीटों को लेकर चर्चा हुई. ऐसे में इन 65 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जल्द ही आ सकती है.

दिनभर चलता रहा मुलाकात का दौर

दरअसल, बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 30 और 1 अक्टूबर को हुई. इस दौरान रविवार को दिनभर पहले प्रदेश के नेताओं में आपसी मुलाकात चलती रही. इसके बाद शाम को प्रदेश के बड़े नेताओं के साथ भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक हुई. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर बैठक हुई थी. जिसमें चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर लिस्ट पर चर्चा हुई थी. इस लिस्ट के नामों को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में अंतिम रूप दिया गया. सूत्रों के मुताबिक इसके बाद सीईसी ने पहली लिस्ट पर अपनी तैयारी पूरी कर ली है.

नड्डा के घर भी हुई थी मुलाकात

गौरतलब है कि बीजेपी पहली लिस्ट को अंतिम रूप देने के लिए बीते कई दिनों से प्रदेश के नेताओं के साथ उनके सर्वे पर मंथन कर रही है. इसी सिलसिले में रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय जेपी नड्डा के आवास पर उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा की गई. जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक में केंद्रीय मंत्री और राजस्थान के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, सह-प्रभारी कुलदीप बिश्नोई, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी भी शामिल थे. चुनावी रण बैठक में केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और गजेंद्र शेखावत, सतीश पूनिया, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह भी मौजूद थे.

    follow google newsfollow whatsapp