EXIT POLL के नतीजों के बीच गहलोत के बाद वसुंधरा राजे पहुंची राज्यपाल से मिलने, CM बनने की चर्चाएं तेज

राजस्थान तक

• 04:16 PM • 01 Dec 2023

Vasundhara Raje met the Governor: वसुंधरा राजे राज्यपाल से मिलने पहुंची जिसके बाद उनके सीएम बनने की चर्चाएं तेज हो गई हैं.

EXIT POLL के नतीजों के बीच गहलोत के बाद वसुंधरा राजे पहुंची राज्यपाल से मिलने, CM बनने की चर्चाएं तेज

EXIT POLL के नतीजों के बीच गहलोत के बाद वसुंधरा राजे पहुंची राज्यपाल से मिलने, CM बनने की चर्चाएं तेज

follow google news

Vasundhara Raje met the Governor: राजस्थान में विधानसभा चुनाव (Rajasthan Assembly Election 2023) के नतीजे आने में अब बस एक दिन बीच में है. इससे पहले गुरुवार को आए एग्जिट पोल्स में अधिकतर सर्वे प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनाते हुए दिखा रहे हैं. लेकिन कुछ एग्जिट पोल्स में कांग्रेस को भी आगे दिखाया गया है. ऐसे में दोनों ही पार्टियों में सियासी हलचल तेज हो गई है. शुक्रवार को पूर्व सीएम वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने पहुंची जिसके बाद उनके सीएम बनने की चर्चाएं फिर से तेज हो गई हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात करने पहुंचे थे. उन्होंने मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, “आज माननीय राज्यपाल श्री कलराज मिश्र जी से शिष्टाचार भेंट हुई। इस दौरान प्रदेश के महत्वपूर्ण विषयों पर सार्थक चर्चा की.”

राज्यपाल से मुलाकात को राजे ने बताया शिष्टाचार मुलाकात

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे जब राज्यपाल कलराज मिश्र से मिलने पहुंची तो उन्होंने गुलाब के फूल के साथ राजे का स्वागत किया. वसुंधरा राजे ने इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है. तस्वीरें साझा करते हुए उन्होंने लिखा, “जयपुर स्थित राजभवन पहुंचकर राज्यपाल महोदय श्री कलराज मिश्र जी से शिष्टाचार मुलाकात की.”

 

बीजेपी में सीएम पद के हैं कई दावेदार

अगर राजस्थान में बीजेपी बहुमत में आती है और उसकी सरकार बनती है. तो ऐसे में सीएम के नाम पर पार्टी को काफी माथापच्ची करनी पड़ेगी. क्योंकि बीजेपी ने इस बार का चुनाव बिना किसी सीएम चेहरे के लड़ा था. दूसरी तरफ बीजेपी में ऐसे कई नाम हैं जिनके लिए सीएम बनने की चर्चाएं अक्सर उठती रहती हैं. ऐसे में वसुंधरा राजे के नाम पर आम सहमति बनाना भी पार्टी में काफी मुश्किल होगा. लेकिन चुनाव परिणाम से पहले वसुंधरा राजे का इस तरह एक्टिव होना एक खास सियासी संकेत दे रहा है.

यह भी पढ़ें: गहलोत समेत 7 मंत्रियों की सीटों पर कांग्रेस कर पा रही चमत्कार? सीटवार EXIT POLL में चौंकाने वाले फैक्ट

    follow google newsfollow whatsapp