वोटिंग से पहले भाजपाइयों के पास आया गहलोत का फोन? चुनाव आयोग तक पहुंची बात

राजस्थान तक

23 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 23 2023 11:27 AM)

BJP workers received calls from Ashok Gehlot: राजस्थान (rajasthan election) में शनिवार को मतदान होना है. गुरुवार को शाम 5 बजे के बाद चुनाव प्रचार थम जाएगा. इन सबके बीच एक रोचक मामला सामने आया है. बीजेपी (Rajasthan BJP) के कार्यकर्ताओं के पास जब गहलोत के फोन गए तो उनके कान खड़े हो गए. चर्चाएं […]

वोटिंग से ठीक पहले भाजपाइयों के पास आया गहलोत का फोन? चुनाव आयोग तक पहुंची बात

वोटिंग से ठीक पहले भाजपाइयों के पास आया गहलोत का फोन? चुनाव आयोग तक पहुंची बात

follow google news

BJP workers received calls from Ashok Gehlot: राजस्थान (rajasthan election) में शनिवार को मतदान होना है. गुरुवार को शाम 5 बजे के बाद चुनाव प्रचार थम जाएगा. इन सबके बीच एक रोचक मामला सामने आया है. बीजेपी (Rajasthan BJP) के कार्यकर्ताओं के पास जब गहलोत के फोन गए तो उनके कान खड़े हो गए. चर्चाएं होने लगीं. फिर ये कार्यकर्ता अपने नेता को फोन करते हैं. बताते हैं कि गहलोत जी का फोन आया था. वे कह रहे थे कि धन्यवाद आपका, 7 गारंटियों में आपका रजिस्ट्रेशन सफलता पूर्वक हो गया है.

यह भी पढ़ें...

इधर बीजेपी के नेता चुनाव आयोग के पास पहुंच जाते हैं. आयोग को इस बात की शिकायत देते हैं. शिकायत में कहा जाता है कि किस आधार पर ये कॉल जनता के पास जा रहा है.

दरअसल ये रिकॉर्डेड कॉल थी. अधिकांश नेताओं के रिकॉर्डेड कॉल जनता के पास जा रहे हैं. कोई वोट की अपील कर रहा है तो कोई धन्यवाद. इसी तरह अशोक गहलोत की आवाज में भी रिकॉर्डेड कॉल आ रहे हैं.

आदर्श आचार संहिता का माना उल्लंघन

इधर चुनाव आयोग ने इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन मामते हुए इसपर रोक लगा दी है. शिकायत के बाद निर्वाचन आयोग ने जब इसकी जांच करवाई तो पता चला कि इस विज्ञापन को निर्वाचन विभाग की ओर से बनाई राज्य स्तरीय विज्ञापन अधिप्रमाणन समीति से मंजूर ही नहीं करवाया गया है. ऐसा नहीं करने पर निर्वाचन आयोग ने आदर्श आचार संहिता के श्रेणी में मानते हुए विज्ञापन पर रोक लगाई है.

कॉल में क्या अपील थी? जानें

इन रिकॉर्डेड कॉल में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आवाज में कांग्रेस की 7 गारंटियों के बारे में जानकारी दी जा रही है और उसका लाभ लेने के लिए लोगों से रजिस्ट्रेशन करने की अपील की जा रही है. ये रजिस्ट्रेशन कॉल के दौरान ही किया जाता है, लेकिन इस विज्ञापन पर निर्वाचन विभाग ने रोक लगा दी है.

यह भी पढ़ें:

Laal Diary: सोनिया गांधी का भाई बनकर जयपुर कौन आया? राजेंद्र गुढ़ा ने फिर खोले लाल डायरी के पन्ने

    follow google newsfollow whatsapp