राहुल गांधी की इस तस्वीर पर बवाल: BJP- ये सब इनके खून में नहीं, कांग्रेस- दलालों का क्या काम?

राजस्थान तक

23 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 23 2023 8:01 AM)

राजस्थान में आज यानी 23 नवंबर को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. ऐसे में राहुल गांधी की गदा लिए हुए तस्वीर पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हो गई हैं.

राहुल गांधी की इस तस्वीर पर बवाल: BJP- ये सब इनके खून में नहीं, कांग्रेस- दलालों का क्या काम?

राहुल गांधी की इस तस्वीर पर बवाल: BJP- ये सब इनके खून में नहीं, कांग्रेस- दलालों का क्या काम?

follow google news

Politics on the mace of Bajrang Bali: कर्नाटक चुनाव के बाद बजरंगबली और उनकी गदा पर राजस्थान (rajasthan news) में भी सियासत गर्म हो गई है. एक तरफ यूपी के सीएम योगी अलवर की एक सभा में कहा कि इनका (कांग्रेस) इलाज हनुमान जी की गदा करेगी. वहीं कहीं मंच पर प्रियंका गांधी, कहीं राहुल गांधी और कहीं सीएम अशोक गहलोत (ashok gehlot) गदा लिए नजर आए.

राजस्थान में आज यानी 23 नवंबर को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. ऐसे में राहुल गांधी की गदा लिए हुए तस्वीर पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हो गई हैं. बीजेपी जहां राहुल और उनके परिवार पर गदा, बजरंगबली और मंदिर को लेकर हमलावर है वहीं कांग्रेस ने सवाल पूछा कि वे (BJP) होते कौन हैं?

राहुल की तस्वीर पर हमलावर BJP एमपी

राहुल गांधी बुधवार को गंगानगर में रैली कर रहे थे. इस दौरान मंच पर गदा देकर उनका स्वागत किया गया. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. राजस्थान पीसीसी ने इस तस्वीर को ट्विट कर लिखा- ‘जय बजरंगबली’. इसके बाद बीजेपी हमलावर हो गई. बीजेपी सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया ने कहा- यही राहुल गांधी और कांग्रेस भगवान राम को काल्पनिक बताते थे. ये गदा को छूने के लायक भी नहीं हैं. गदा उठाने से हनुमान जी नहीं बन पाएंगे. मंदिर जाना आरती करना उनके विचार और खून में ही नहीं है. कांग्रेस रहती तो राम का मंदिर कभी नहीं बन पाता. आज गदा उठाकर क्या सिद्ध करना चाह रहे हैं ये?

ठेकेदारों से पूछकर हम भक्ति करेंगे- कांग्रेस

इधर बीजेपी के आरोप पर कांग्रेस प्रवक्ता पनव खेड़ा भड़क गए. उन्होंने कहा- ‘ये ठेकेदार हैं..इनसे पूछकर मैं भक्ति करूंगा. मेरे और मेरे भगवान के बीच में इन दलालों का क्या काम? इनको कहिए कि धर्म की दलाली बंद कर दें. बाकी दलाली करते रहें. ये होते कौन हैं…? हम अपने धर्म को इस तरह के मक्कारों से बचाने के लिए राजनीति में हैं. हिंदू धर्म के स्वघोषित ठेकेदार बनकर हमें भाषण देते हैं कि आप भगवान की पूजा कर सकते हो या नहीं… कौन हैं आप?

हम बीजेपी से बड़े हिंदू- गहलोत

इधर सीएम गहलोत से जब इंडिया टूडे ग्रुप के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई ने सवाल किया कि बीजेपी हिंदू वोट बैंक बना रही? इसके जवाब में गहलोत ने कहा- ‘हम उनसे (बीजेपी) भी बड़े हिंदू हैं. हम एक लाख लोगों को तीर्थयात्रा करा रहे हैं. उन्होंने गौशालाओं को 500 करोड़ रुपए दिए. हमने 3 हजार करोड़ रुपए दिए. लंपी रोग में गाय मरी तो हमने 40 हजार रुपए दिए. हम योजना लेकर आ रहे हैं गायों के लिए.

यह भी पढ़ें:

Rajasthan में UP के CM योगी ने किसकी सोच को बताया तालिबानी, हनुमान जी की गदा से इलाज बताया

    follow google newsfollow whatsapp