राजस्थान चुनाव: CEC की बैठक से पहले गहलोत ने याद दिलाया मानेसर एपिसोड, पायलट पर साधा निशाना?

राजस्थान तक

18 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 18 2023 6:46 AM)

Rajasthan Election: राजस्थान में भाजपा ने अपनी पहले लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस भी अपनी पहली लिस्ट जारी करने की तैयारियों में जुटी हुई है. मंगलवार को सीएम गहलोत (Ashok Gehlot) दिल्ली जाने के लिए जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने मानेसर एपिसोड का इशारों ही इशारों में ज्रिक किया. […]

राजस्थान विधानसभा: CEC की बैठक से पहले गहलोत ने याद दिलाया मानेसर एपिसोड, पायलट पर साधा निशाना?

राजस्थान विधानसभा: CEC की बैठक से पहले गहलोत ने याद दिलाया मानेसर एपिसोड, पायलट पर साधा निशाना?

follow google news

Rajasthan Election: राजस्थान में भाजपा ने अपनी पहले लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस भी अपनी पहली लिस्ट जारी करने की तैयारियों में जुटी हुई है. मंगलवार को सीएम गहलोत (Ashok Gehlot) दिल्ली जाने के लिए जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे. जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने मानेसर एपिसोड का इशारों ही इशारों में ज्रिक किया. सीएम ने भाजपा पर होर्स ट्रेडिंग करने के भी आरोप लगाए, उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा पर हमला बोला.

दिल्ली रवाना होने से पहले सीएम गहलोत ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि “आज स्क्रिनिंग कमेटी की बैठक है. कल CEC बैठक होगी. उम्मीद करते हैं कि उसमें नाम स्पष्ट हो जाए. ये हाईकमान तय करता है कि घोषणा कब करनी है. प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.”

सीएम बोले- राहुल जी करते हैं हमारी स्कीमों की तारीफ

इस दौरान सीएम गहलोत ने उम्मीदवारों के चयन को लेकर कहा कि उम्मीदवारों की विनिबिलिटी देखी जाएगी. इस दौरान सीएम ने कहा कि हमारी स्कीमों की तारीफ राहुल गांधी और खड़गे दोनों करते हैं. अमित शाह और मोदी जी सरकार गिरा नहीं पाए. सीएन ने कहा एमपी, महाराष्ट्र और कर्नाटक में सरकार गिर गई. इसका श्रेय जनता को दिया. जनता मेरे साथ नहीं होती तो विधायक निकल जाते. विधायकों को 10-10 करोड़ रुपए मिल रहे थे. ऐसे ऑफर को कौन विधायक छोड़ता. अगर ये करप्ट होते तो 10 करोड़ रुपए ऑफर हो रहे थे. जब गर्वनर साहब ने एसेंबली बुलाने की डेट दे दी तो इनके रेट बढ़ा दिए. 10, 20, 30, 40 करोड़ देने की बात होने लगी. इनको 3-4 लोगों की जरूरत थी. टच एंड गो का मामला था. सीएम गहलोत ने कहा हमें विधायकों का सपोर्ट मिला. सीएम गहलोत ने कहा कि मेरे कहने पर कि आपको 6 महीने होटल में रुकना पड़े तो रुकिएगा. सरकार किसी भी कीमत पर नहीं गिरनी चाहिए.

सरकार गिराने में शामिल रहे शाह- शेखावत

सीएम गहलोत ने कहा सरकार गिरा नहीं पाए अमित शाह और मोदी जी.उसके बाद से राजस्थान का औरा देश के अंदर बहुत अलग ढंग का बन चुका है. एमपी में 15 साल के बाद सरकार बदली और गिरा दिया गया. इसलिए मैं, मेरी सरकार, कांग्रेस पार्टी चर्चा में हैं. ये जनता बीजेपी से बदला लेगी. सीएम गहलोत ने कहा कि सरकार गिराने के षड्यंत्र में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान शामिल थे.

गहलोत बोले- हम वोट के लिए गोभक्त नहीं बनते

सीएम ने कहा कि पीएम का क्या आशीर्वाद मिला था ये हमें नहीं मालूम. चुनाव के बाद मोदी जी नहीं आने वाले हैं. हमने गायों की सेवा की है. 3 हजार करोड़ खर्च कर गौ शालाओं को अनुदान दिया. 1 गाय मरने पर पशुपालकों को 40 हजार रुपए मिले हैं. बीजेपी पर निशाना साधते हुए सीएम न कहा कि बीजेपी वाले गोभक्त वोट लेने के लिए बनते हैं काम हम करते हैं. मंदिर हम बनवा रहे हैं. हम हिंदू नहीं है? जो काम हिंदुओं के लिए हमने किया है आपने किया है क्या? जनता के इनके साथ नहीं है.

    follow google newsfollow whatsapp