PM मोदी 5 अक्टूबर को आएंगे जोधपुर, रावण का चबूतरा मैदान में होगी सभा

Ashok Sharma

29 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 29 2023 1:13 PM)

PM Modi will come to Jodhpur on 5th October: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM modi) 5 अक्टूबर को एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर आ रहे हैं. पीएम मोदी यहां कई शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा जोधपुर (jodhpur news) के रावण का चबूतरा मैदान में एक विशाल सभा को भी संबोधित भी करेंगे. इसे लेकर शुक्रवार […]

गहलोत सरकार पर बरसे PM मोदी, बोले- राजस्थान में कुर्सी लूटने-बचाने का खेल चल रहा है

गहलोत सरकार पर बरसे PM मोदी, बोले- राजस्थान में कुर्सी लूटने-बचाने का खेल चल रहा है

follow google news

PM Modi will come to Jodhpur on 5th October: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM modi) 5 अक्टूबर को एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर आ रहे हैं. पीएम मोदी यहां कई शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा जोधपुर (jodhpur news) के रावण का चबूतरा मैदान में एक विशाल सभा को भी संबोधित भी करेंगे. इसे लेकर शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (gajendra sigh shekhawat) ने जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं पर चर्चा की.

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए शेखावत ने बताया कि प्रधानमंत्री पांच अक्टूबर को सुबह दस बजे जोधपुर आएंगे. इस दिन आईआईटी जोधपुर का लोकार्पण, जोधपुर एअरपोर्ट के नए टर्मिनल व जोधपुर रेलवे स्टेशन का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा जोधपुर एम्स में डेडिकेडेट ट्रॉमा अस्पताल का भी शिलान्यास करेंगे. शेखावत ने बताया कि इसके अलावा कई गैस लाइन व रोड इंफ्रास्ट्रक्चर के कार्यों की भी शुरूआत होगी. इसके बाद उनकी एक विशाल सभा भी होगी.

10 दिन में तीसरा दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर भी राजस्थान आ रहे हैं. 7 दिन में ये दूसरा दौरा है जबकि जोधपुर दौरा 10 दिन में तीसरा होगा. पीएम मोदी का सालभर में जोधपुर दौरा 11वां होगा. पीएम मोदी 2 अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ (Chittorgarh) के श्री सांवलिया सेठ मंदिर आएंगे. वे यहां एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा यहां कई विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करने का भी उनका कार्यक्रम है.

मेवाड़ की 28 सीटों को साधने की कोशिश

2 अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ जिले के सांवलिया जी में पीएम मोदी की बड़ी सभा होगी. इस कार्यक्रम के जरिए वह मेवाड़ की 28 विधानसभा सीटों को साधने का प्रयास करेंगे. मेवाड़ में बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, राजसमंद, उदयपुर और प्रतापगढ़ जिले की 28 सीट शामिल हैं. इस समय मेवाड़ की 28 सीटों में से 15 सीटों पर बीजेपी का कब्जा है.

यह भी पढ़ें: 

दो अक्टूबर को PM मोदी फिर आएंगे राजस्थान, मेवाड़ की 28 सीटों को साधने की करेंगे कोशिश

    follow google newsfollow whatsapp