Jodhpur: गहलोत के गढ़ में गरजे PM मोदी, बोले- कांग्रेस को कुर्सी के अलावा कुछ नहीं दिखता, यहां महिला MLA भी सुरक्षित नहीं

राजस्थान तक

05 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 5 2023 8:02 AM)

Rajasthan Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आज जोधपुर दौरा है, इसके लिए वह जोधपुर (Jodhpur) पहुंच गए हैं. जोधपुर के रावण का चबूतरा मैदान में पीएम मोदी (PM Modi In Jodhpur) की सभा हो रही है. जोधपुर के दौरे से पीएम मोदी मारवाड़ की 33 विधानसभा सीटों को साधेंगे. प्रधानमंत्री को […]

LIVE: सीएम गहलोत के गढ़ में पहुंचे PM मोदी, मारवाड़ की 33 विधानसभा सीटों पर नजर

LIVE: सीएम गहलोत के गढ़ में पहुंचे PM मोदी, मारवाड़ की 33 विधानसभा सीटों पर नजर

follow google news

Rajasthan Election 2023: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का आज जोधपुर दौरा है, इसके लिए वह जोधपुर (Jodhpur) पहुंच गए हैं. जोधपुर के रावण का चबूतरा मैदान में पीएम मोदी (PM Modi In Jodhpur) की सभा हो रही है. जोधपुर के दौरे से पीएम मोदी मारवाड़ की 33 विधानसभा सीटों को साधेंगे. प्रधानमंत्री को सुनने के लिए जोधपुर, पाली, जालौर, जैसलमेर, बाड़मेर से बीजेपी के कार्यकर्ता पहुंचे हैं. आपको बता दें 25 सितंबर के बाद से पीएम का राजस्थान में यह तीसरा दौरा है. प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए जोधपुर शहर में पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.

प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए राज्यपाल कलराज मिश्र ने की. इस दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी समेत सभी सीनियर नेता मौजूद रहे. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने 5900 करोड़ की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास किया. उसके बाद पीएम सभास्थल पहुंचे. कार्यक्रम में पीएम को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने स्वागत संबोधन दिया.

पढ़िए पीएम मोदी का संबोधन

  • पीएम मोदी ने मां चामुंडा और अचलेश्वर महाराज को नमस्कार कर भाषण शुरू किया. पीएम मोदी ने कहा उज्जवला योजना की लाभार्थी महिलाओं को गैस सिलेंडर 600 रुपए में मिलेगा. इस योजना का लाभ राजस्थान में 70 लाख लोगों को होगा.
  • पीएम ने कहा आयुष्मान भारत योजना के तहत हम हर वर्ग को लाभ दे रहे हैं, जोधपुर में ट्रॉमा सेंटर और क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल की आधारशिला रखी है, आने वाले समय में केंद्र की भाजपा सरकार राजस्थान में ऐसे अनेक क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल बनाने वाली है.
  • पीएम ने कहा भाजपा का संकल्प राजस्थान को टूरिज्म में नंबर-1 बनाने का है, पीएम ने जनता से पूछते हुए कहा- कौन बना सकता है? फिर पीएम ने कहा यह मोदी नहीं बना सकता है, यह आपका एक वोट बना सकता है. पीएम ने कहा यह ताकत आपके एक वोट की है.
  • पीएम ने कहा अभी एक सरकारी कार्यक्रम में सीएम गायब थे, क्योंकि उन्हें भरोसा था कि वह आएंगे तो सब ठीक हो जाएगा. मैं भी कहता हूं गहलोत जी अब आप विश्राम कीजिए हम सब संभाल लेंगे.
  • कांग्रेस पर बोलते हुए पीएम ने लाल डायरी का ज्रिक किया. पीएम ने कहा लोग कहते है लाल डायरी में कांग्रेस की सारी काली करतूत है. इस लाल डायरी के सारे राज खुलने चाहिए. पीएम ने कहा हिसाब चुकता होना चाहिए.
  • मोदी ने कहा कांग्रेस लाल डायरी के राज खुलने देगी? अगर ये सच जानना है तो भाजपा सरकार लानी होगी.
  • पेपर लीक माफिया पर बोलते हुए पीएम ने कहा कांग्रेस ने यहां के लाखों बच्चों का भविष्य बर्बाद कर दिया है, लाखों युवा इंसाफ मांग रहा है. बेरोजगारी भत्ता मांगने वाले युवाओं को पेपर लीक माफिया के हवाले कर दिया.
  • जोधपुर दंगों को ज्रिक करते हुए पीएम ने कहा, जब जोधपुर जल रहा था तब यहां के मुख्यमंत्री क्या कर रहे थे? क्या कांग्रेस की पहली आखिरी और नीति सिर्फ और सिर्फ तुष्टीकरण ही है क्या, रामनवमी हो, हनुमान जयंती हो..ऐसे कोई भी ऐसा त्योहार नहीं है, जिसमें पत्थरबाजी की खबरें न आती है.
  • दिव्या मदेरणा का नाम लिए बिना पीएम ने कहा कांग्रेस की विधायक खुद कहती हैं कि वह सुरक्षित नहीं है, हम सोच सकते हैं सामान्य बहन-बेटियों की क्या स्थिति होती होगी.
  • पीएम ने कहा कि कांग्रेस महिला आरक्षण के पक्ष में कभी नहीं थे. कानून आने के बाद यह बौखला गए हैं. इनको समझ नहीं आ रहा है कि मोदी ने बहनों को दी हुई गारंटी कैसे पूरी कर ली.
  • पीएम ने कहा ने कहा आज भारत का डंका दुनियाभर में बज रहा है या नहीं…आपको गर्व होता है. कांग्रेस वालों को दुख होता है, भाजपा सरकार ने भारत को 10वें नंबर से 5वें नंबर की आर्थिक ताकत बना दिया है. ये मोदी की गारंटी है, कुछ ही वर्षों में मोदी पहले टॉप-3 में पहुंचाकर रहेगा.
  • वैक्सीन फॉर वॉर फिल्म का ज्रिक करते हुए पीएम ने कहा देश की वैक्सीनेशन व्यवस्था को बताया गया है. इससे हमें वैज्ञानिकों पर गर्व होगा. पीएम ने फिल्म निर्माता को धन्यवाद दिया.
  • पीएम ने कहा कांग्रेस को कुर्सी के अलावा कुछ नहीं दिखता. 2014 से पहले कांग्रेस ने बड़ी-बड़ी बातें की. वन रैंक-वन पेंशन पर सिर्फ 500 करोड़ का प्लान बनाया. उनको पता था ये पूरा नहीं होगा और यह वादा मोदी ने पूरा किया. सैनिकों को अब तक 70 हजार करोड़ रुपए मिल चुके हैं.
  • भाजपा ने पीएम किसान योजना के तहत लाभार्थी हर किसान के खाते में 28000 रुपए जमा करवाए.
  • पीएम ने कहा आपका सपना मोदी का सकंल्प है, इसलिए हमें हर बूथ पर कमल खिलाना है. जितना कमल खिलेगा उतना राजस्थान खिलेगा.

पीएम ने किया 5900 करोड़ की 16 परियोजनाओं का शिलान्यास

पीएम मोदी ने जोधपुर में नए सिविल एयरपोर्ट के टर्मिनल की आधारशिला रखी. जोधपुर आईआईटी के नए परिसर के निर्माण सहित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में बनने वाली ट्रॉमा सेंटर और क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल की आधारशिला रखी. इसके बाद पीएम सभा स्थल आ पहुंचे हैं, उनके रथ के आगे महिलाएं चल रही हैं. कुछ देर में पीएम का संबोधन होगा.

    follow google newsfollow whatsapp