केवल गुर्जर नहीं बल्कि एक तीर से 3 निशाने लगाने आ रहे मोदी! यहां पढ़ें BJP की सोशल इंजीनियरिंग

Nitesh Tiwari

• 03:33 AM • 28 Jan 2023

Rajasthan: जिस सच को कांग्रेस अब तक नजरअंदाज करती आई, उस तस्वीर को मोदी अच्छी तरह से पहचान चुके हैं, जिस गुर्जर समाज के लोगों का नाम सचिन पायलट के साथ जोड़कर समाज को समेटने की कोशिश की गई, उस समाज को रिझाने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भीलवाड़ा पहुंच रहे हैं. गुर्जर समाज के के […]

राजस्थान के अजमेर पहुंचे पीएम मोदी, विशाल जनसभा को किया संबोधित

राजस्थान के अजमेर पहुंचे पीएम मोदी, विशाल जनसभा को किया संबोधित

follow google news

Rajasthan: जिस सच को कांग्रेस अब तक नजरअंदाज करती आई, उस तस्वीर को मोदी अच्छी तरह से पहचान चुके हैं, जिस गुर्जर समाज के लोगों का नाम सचिन पायलट के साथ जोड़कर समाज को समेटने की कोशिश की गई, उस समाज को रिझाने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भीलवाड़ा पहुंच रहे हैं. गुर्जर समाज के के आराध्य भगवान देव नारायण जी के 1111वें प्राकट्य दिवस पर आज प्रधानमंत्री मोदी खास मेहमान बनकर आ रहे हैं. मंदिर में उत्सव जैसा माहौल है, पीएम मोदी के सत्कार के लिए रेड कारपेट बिछ चुके हैं. खुद गुर्जर समाज के नेता विजय बैंसला पीएम की अगुवाई करने को बेताब हैं. प्रधानमंत्री की राह देख रहे हैं, और उनसे समाज के लिए काफी उम्मीदें लगाकर भी बैठे हैं.

चुनावी साल है, ऐसे में प्रधानमंत्री का गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र भीलवाड़ा आना और गुर्जरों के आराध्य भगवान देव नारायण जी के मंदिर में पहुंचकर माथा टेकना, ये बात कांग्रेस अब हजम नहीं कर पा रही, क्योंकि जो काम कांग्रेस नहीं कर सकी, वो अब मोदी करने आ रहे हैं, आज प्रधानमंत्री मोदी ना सिर्फ मंदिर में दर्शन करेंगे बल्कि विष्णु महायज्ञ में पूर्णाहुति भी देंगे. मालासेरी में मोदी आए थे, इस यादगार के तौर पर प्रधानमंत्री यहां एक नीम का पौधा पर लगाकर जाएंगे. केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने मोदी के इस दौरे की तैयारियों का जिम्मा उठा रखा था, लेकिन जब मेघवाल जी से पूछा गया कि प्रधानमंत्री का ये दौरा सियासी तो नहीं तो मेघवाल जी नाराज भी हो गए, कहने लगे हर चीज को सियासी चश्मे से देखना सही नहीं होता.

अब जरा मोदी के दौरे के सियासी गुणागणित को भी समझ लीजिए…ऐसा माना जाता है कि राजस्थान की 40 विधानसभा सीटों और लोकसभा की 12 सीटों पर गुर्जर मतदाता निर्णायक भूमिका निभाते हैं. इस बार सचिन पायलट की वजह से बीजेपी के 9 गुर्जर प्रत्याशियों में से एक भी नहीं जीत पाए थे. राजस्थान में कांग्रेस के पास अभी 8 गुर्जर विधायक हैं, जिनमें से दो गुर्जर नेता चांदना और शकुंतला रावत मंत्री हैं, वहीं जोगिंदर अवाना को भी मंत्री का दर्जा प्राप्त है. मोदी की आज होने वाली सभा से कांग्रेस में ऐसी खलबली है कि मोदी की यात्रा के 16 घंटे पहले ही अशोक गहलोत ने भगवान देवनारायण की जयंती पर सरकारी अवकाश घोषित कर दिया है.

टोंक: गुर्जरों के तीसरे बड़े धार्मिक स्थल पर पैनोरमा निर्माण, आनन-फानन में अब शुरू किया कार्य

    follow google newsfollow whatsapp