Phalodi Satta Bazar: Exit Poll के बाद फलोदी सट्टा बाजार का ताजा आंकलन, राजस्थान को लेकर की ये भविष्यवाणी

विमल भाटिया

02 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 2 2024 12:35 PM)

Phalodi Satta Bazar: देश में सातवें चरण का मतदान सम्पन्न होने के बाद देर शाम आए एक्जिट पोल के नतीजे लगभग वहीं आ रहे हैं, जिसका फलोदी सट्टा बाजार ने आंकलन पहले ही कर दिया था. राजस्थान में फलोदी सट्टा बाजार आज भी एक्जिट पोल आने के बाद भी अपनी बात पर कायम है.

Phalodi Satta Bazar: Exit Poll के बाद फलोदी सट्टा बाजार का ताजा आंकलन, राजस्थान को लेकर की ये भविष्यवाणी

Phalodi Satta Bazar: Exit Poll के बाद फलोदी सट्टा बाजार का ताजा आंकलन, राजस्थान को लेकर की ये भविष्यवाणी

follow google news

Phalodi Satta Bazar: देश में सातवें चरण का मतदान सम्पन्न होने के बाद देर शाम आए एक्जिट पोल के नतीजे लगभग वहीं आ रहे हैं, जिसका फलोदी सट्टा बाजार ने आंकलन पहले ही कर दिया था. राजस्थान में फलोदी सट्टा बाजार आज भी एक्जिट पोल आने के बाद भी अपनी बात पर कायम है. एक्जिट पोल आने के बाद राजस्थान में फलोदी सट्टा बाजार 19-20 सीटें भाजपा को आने की संभावना जाहिर कर रहा हैं जबकि कांग्रेस को 5-6 सीटें आने की बात सट्टा बाजार बता रहा है. 

एक्जिट पोल में थोड़ा सा फर्क नजर आ रहा है. एग्जिट पोल में राजस्थान ने 16 से 19 सीटें भाजपा को दिखा रहा हैं जबकि कांग्रेस को 5-7 सीटें आने की संभावना एक्जिट पोल में आने की संभावना व्यक्त की गई है.

एग्जिट पोल के आंकड़ें 

इसी तरह देश में सट्टा बाजार आज भी 303-305 सीटें भाजपा को आने की संभावना व्यक्त कर रहा हैं जबकि एग्जिट पोल में 310 सीटें भाजपा को आने की संभावना बताई जा रही है. इस तरह सट्टा बाजार व एक्जिट पोल के आंकड़े लगभग मिलते हुए नजर आ रहे हैं. 

देश में किसे कितनी सीटें!

सट्टा बाजार द्वारा गुजरात में भाजपा को सभी 26 सीटें आने की संभावना व्यक्त की गई थी, जबकि एग्जिट पोल में 1 कांग्रेस व 25 भाजपा को आने की संभावना जाहिर की है. इसके अलावा कर्नाटक में भी सट्टा बाजार ने 20-22 सीटें भाजपा को आने की बात की थी. एक्जिट पोल भी कर्नाटक में 20-22 सीटें ही आने की बात जाहिर कर रहा है. इसी तरह सट्टा बाजार ने बिहार, झारखण्ड, मध्यप्रदेश आदि में जितनी सीटें आने की बातें बताई थी लगभग एग्जिट पोल में भी वही आंकड़ें जाहिर किए जा रहे है. 

मध्यप्रदेश में सट्टा बाजार ने एक सीट कांग्रेस को व 28 सीटें भाजपा को आने की बात कही गई थी. सट्टा बाजार ने बिहार, महाराष्ट्र, हरियाणा आदि में नुकसान होने की बात की थी. वहीं बात एक्जिट पोल में भी बताई जा रही है. दिल्ली में भी भाजपा को 6-7 सीटें व कांग्रेस को 1 सीट आने की संभावना सट्टा बाजार ने की थी उतनी ही सीटें एक्जिट पोल भी जाहिर कर रहा है.
 

    follow google newsfollow whatsapp