बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा से वसुंधरा राजे की आज मुलाकात, दिल्ली की मीटिंग का क्या है राज?

राजस्थान तक

13 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 13 2023 6:44 AM)

Vasudhara Raje meeting with JP Nadda: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस हो या बीजेपी, संगठन के मुद्दों पर गहन मंथन कर रही है. हाल ही में कांग्रेस के भीतर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का मुद्दा सुलझाने की बात कही गई है. पायलट ने भी बयान दिया कि उनकी 3 […]

Rajasthantak
follow google news

Vasudhara Raje meeting with JP Nadda: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस हो या बीजेपी, संगठन के मुद्दों पर गहन मंथन कर रही है. हाल ही में कांग्रेस के भीतर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का मुद्दा सुलझाने की बात कही गई है. पायलट ने भी बयान दिया कि उनकी 3 मांगें सरकार मान रही है. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस में सबकुछ ठीक हो चुका है.

इस दौरान कांग्रेस ने 25 जिलाध्यक्ष भी नियुक्त कर दिए. अब निगाहें बीजेपी पर है. जहां पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके विरोधी गुट के बीच खाई पाटने की कोशिश पार्टी कर रही है. इसके लिए जयपुर से लेकर दिल्ली तक तमाम कोशिश की जा रही है.

मौके-मौके पर खुद हाईकमान भी इसका इशारा करता नजर आया. चाहे वह उदयपुर में केंद्रीय मंत्री अमित शाह की रैली का मौका हो या दिल्ली में हुई बैठक में वसुंधरा राजे की मौजूदगी. हर बार पार्टी ने राजे को साधने के प्रयास किए.  

ऐसी ही एक और कोशिश के कयास फिर से लग रहे हैं. जब 13 जुलाई यानी आज वसुंधरा राजे की मुलाकात पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से सुबह 11 बजकर 45 मिनट पर प्रस्तावित है. दरअसल, हाल ही में 9-10 जुलाई को बीजेपी की विजय संकल्प बैठक सवाईमाधोपुर के रणथंभौर स्थित होटल नारगढ़ में हुई.

इस अहम बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने भाजपाइयों को जीत का मंत्र भी दिया. साथ ही एकजुट होकर कांग्रेस सरकार का विरोध करने के निर्देश दिेए. खास बात यह रही कि काफी लंबे समय के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे संगठन स्तर की बैठक में नजर आ रही है. इससे पहले पार्टी के कई कार्यक्रम से उनकी दूरियों को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे.

    follow google newsfollow whatsapp