Loksabha 2024: लोकसभा के लिए किसका टिकट पक्का? इन मौजूदा बीजेपी सांसदों के लिए मुश्किलें!

राजस्थान तक

18 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 18 2024 3:38 PM)

Loksabha election 2024: विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद अब बीजेपी (bjp) ने लोकसभा में मिशन-25 के लिए तैयारी कर ली है. बीतें 13 जनवरी को लोकसभा चुनाव (Loksabha election 2024) को लेकर मैराथन बैठक भी हुई. जयपुर में इस बैठक के बाद कई वर्तमान सांसदों की नींद उड़ गई है. संभावना है […]

Rajasthantak
follow google news

Loksabha election 2024: विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल करने के बाद अब बीजेपी (bjp) ने लोकसभा में मिशन-25 के लिए तैयारी कर ली है. बीतें 13 जनवरी को लोकसभा चुनाव (Loksabha election 2024) को लेकर मैराथन बैठक भी हुई. जयपुर में इस बैठक के बाद कई वर्तमान सांसदों की नींद उड़ गई है. संभावना है कि बीजेपी एक बार फिर अलग प्रयोग करने के मूड में है. बता दें कि इस बैठक में सीएम भजनलाल, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल समेत कई बड़े नेता शामिल हुए थे. वहीं, अगर प्रदेश में 25 लोकसभा सीटों की बात करें तो पिछली बार जीते 24 बीजेपी सांसदों में से दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और बाबा बालक नाथ विधानसभा में हैं.

जबकि अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी , जालोर सांसद देवजीभाई पटेल और झुंझुनूं सांसद नरेन्द्र खींची को विधानसभा चुनाव में शिकस्त मिली. ऐसे में इन हारे हुए बीजेपी उम्मीदवारों को अब लोकसभा में मौका नहीं मिलने की भी संभावना है.

लोकप्रियता के पैमाने पर भी कटेंगे टिकट!

ना सिर्फ विधानसभा चुनाव में हारने वाले सांसद, बल्कि साल 2019 में चुनाव जीतने के बाद संसदीय क्षेत्र में लोकप्रियता बरकरार नहीं रख पाने वाले बीजेपी एमपी के भी टिकट कटने के आसार है. इस मामले में उदयपुर सांसद अर्जुन मीणा और श्रीगंगानगर सांसद निहाल सिंह क्षेत्र को देखा जा रहा है. आशंका है कि इनकी घटती लोकप्रियता को देखते हुए हाईकमान इनका टिकट काट दे. हालांकि तस्वीर तो तभी स्पष्ट होगी, जब बीजेपी अपने लोकसभा उम्मीदवारों को सूची जारी करेगी.

वसुंधरा राजे भी लड़ेंगी लोकसभा चुनाव?

कयास यह भी है कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र दुष्यंत सिंह की जगह झालावाड़ सीट से चुनाव मैदान में उतरने की चर्चा भी है. वहीं, जहां केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के सीट बदलने के कयास थे. इस बीच उन्होंने 17 जनवरी को अपने लोकसभा क्षेत्र जोधपुर के बीजेपी के तीन विधायक के साथ जोधपुर शहर में बीजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के कार्यक्रम में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई.

    follow google newsfollow whatsapp