पेपर लीक मामले में डॉ. किरोड़ीलाल ने गहलोत पर ही खड़े किए सवाल, अब उठा दी ये मांग

राजस्थान तक

• 11:04 AM • 18 Apr 2023

RPSC Paper Leak: पेपर लीक मामले के तार आरपीएससी से जुड़ने के बाद प्रदेशभर में सियासत गरमा गई है. पूर्व शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी ने पूरे आयोग पर ही सवाल खड़े करते हुए आयोग के चेयरमैन से इस्तीफा मांग लिया. अब इस मामले में राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि मैंने पहले भी में कहा […]

Rajasthantak
follow google news

RPSC Paper Leak: पेपर लीक मामले के तार आरपीएससी से जुड़ने के बाद प्रदेशभर में सियासत गरमा गई है. पूर्व शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी ने पूरे आयोग पर ही सवाल खड़े करते हुए आयोग के चेयरमैन से इस्तीफा मांग लिया. अब इस मामले में राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि मैंने पहले भी में कहा था कि पेपर लीक पाप में आरपीएससी शामिल है. आज एसओजी ने बाबूलाल कटारा को गिरफ्तार कर मेरे कथन को सत्य सिद्ध किया है.

बीजेपी सांसद ने कहा कि सरकार ने एक पेपर तो रद्द कर दिया, लेकिन अन्य 2 पेपर थे, क्या वे आउट नहीं हुए? परीक्षा की पारदर्शिता का सर्वनाश करने पर क्यों तुले हो? केवल 2nd ग्रेड शिक्षक भर्ती ही नहीं, बल्कि आरपीएससी की ओर से कराए गए 2018 से करवाए गए सारे पेपर लीक हुए हैं. लीक प्रकरण में शिव सिंह राठौड़ की संलिप्तता के बारे में पहले भी गहलोत सरकार को सूचित किया था, लेकिन कार्यवाही क्यों नहीं की?

डॉ. मीणा ने कहा कि आयोग में बैठे अन्य भ्रष्ट लोगों पर कार्यवाही कब करेंगे? सिर्फ सेकंड ग्रेड का पेपर लीक नहीं हुआ है. सीएम अशोक गहलोत पर तंज कसते हुए कहा कि केवल बाबूलाल कटारा को पकड़कर सफेदपोश होने का हास्यास्पद दावा कर रहे हैं. मुख्यमंत्री से सवाल करते हुए कहा कि सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के इंटरव्यू में कटारा को किसके इशारे पर बैठाया गया? क्या आपकी कमजोर सरकार युवाओं के सपनों का मखौल उड़ाने वाले भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई करेगी?

यह भी पढ़ेंः वासुदेव देवनानी ने मांग लिया RPSC चेयरमैन का इस्तीफा, पेपर लीक मामले में लगाए ये गंभीर आरोप

    follow google newsfollow whatsapp