Jodhpur: PM मोदी को पहनाने से पहले ही उलझी पगड़ी, झेंप गए केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह!

राजस्थान तक

05 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 5 2023 9:26 AM)

Gajendra singh shekhawat sorting out turban for PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जब भी राजस्थान आते हैं तो पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया जाता है. वे मंच पर भी पगड़ी पहनकर ही भाषण देते देखे जाते हैं. गुरुवार को पहली बार पीएम मोदी जोधपुर (jodhpur news) में बिना पगड़ी के ही भाषण […]

Rajasthantak
follow google news

Gajendra singh shekhawat sorting out turban for PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जब भी राजस्थान आते हैं तो पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया जाता है. वे मंच पर भी पगड़ी पहनकर ही भाषण देते देखे जाते हैं. गुरुवार को पहली बार पीएम मोदी जोधपुर (jodhpur news) में बिना पगड़ी के ही भाषण देते नजर आए. दरअसल, जब केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (gajendra singh shekhawat) मोदी का स्वागत करने लगे तो पगड़ी ही उलझ गई. उस पगड़ी को सुलझाने में करीब 30 सेकेंड निकल गया.

इस दौरान कैमरे को मंच को हटाकर दर्शकों की तरफ फोकस कर दिया गया. जब कैमरा फिर से मंच पर घूमा तो शेखावत असहज दिखे और मोदी बिना पगड़ी के. इसके बाद मोदी ने भाषण शुरू किया.

बीतें 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री जब चितौड़गढ़ दौरे पर आए तो सांवलियासेठ के दर्शन किए. इसके बाद वहां कुछ देर लोगों को संबोधित किया. इस दौरान भी वे पगड़ी में थे.

स्वतंत्रता दिवस पर पहना था पाली का साफा

इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी पीएम मोदी ने राजस्थान की खास बांधनी डिजाइन की पगड़ी पहनी है. इसके लिए कहा गया कि यह साफा पाली में तैयार हुआ था. वहीं, इसी गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने राजस्थान का जोधपुरी पचरंगी मोठड़ा साफा पहना. इस साफे के कपड़े पर पचरंगी लहरिया पर क्रॉसधारियों की डिजाइन होती है. इसके अलावा सिर पर एक सलवटों से एक पंख बनता है. साफे के पीछे का लटकता हुआ हिस्सा ही मोठड़ा के नाम से जाना जाता है.

हर मौके पर मोदी का होता है खास लिबास

साल 2021 में 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भी मोदी ने इस दौरान पारंपरिक कुर्ता और चूड़ीदार, नीली जैकेट और स्टॉल के साथ भगवा पगड़ी पहनी थी. जबकि साल 2019 में जब 6वीं 15 अगस्त पर भाषण दिया तो पीले, लाल और हरे रंग से बनी लहरिया पैटर्न वाली पगड़ी पहनी थी. ऐसे ही साल 2016 के दौरान प्रधानंत्री लाल-गुलाबी और पीले रंग का राजस्थानी साफा बांधे दिखे थे.

    follow google newsfollow whatsapp