पुराना बजट पढ़ने के पीछे गहलोत ने बताई ये वजह, गलती स्वीकार कर बोले- मैं सॉरी बोलता हूं

राजस्थान तक

• 07:49 AM • 10 Feb 2023

Rajasthan Budget 2023: पुराना बजट भाषण पढ़ने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि बजट भाषण की इस कॉपी में फर्क हो तो बताइए. गलती से एक पेज एक्स्ट्रा लग गया था. मैं एक पेज गलत पढने लग गया. लीक होने का सवाल कहां से आ गया? सीएम गहलोत […]

Rajasthantak
follow google news

Rajasthan Budget 2023: पुराना बजट भाषण पढ़ने पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि बजट भाषण की इस कॉपी में फर्क हो तो बताइए. गलती से एक पेज एक्स्ट्रा लग गया था. मैं एक पेज गलत पढने लग गया. लीक होने का सवाल कहां से आ गया? सीएम गहलोत ने आगे कहा कि ह्यूमन ऐरर से हुआ है, कई-कई दिनों तक अधिकारी काम करते हैं. कुछ लाइन गलत आ गई थी. उसको हमने हटा दिया. मैंने सॉरी फिल कर चुका हूं. मैं फिर से सॉरी बोलता हूं

मुख्यमंत्री गहलोत ने विपक्ष के आरोपों पर कहा कि भाजपा सिर्फ यह दिखाना चाहती है कि वह राजस्थान के विकास और तरक्की के खिलाफ है. इनका मन-गढ़ंत आरोप कि बजट लीक हो गया यह दर्शाता है कि बजट को भी यह अपनी ओछी राजनीति से नहीं छोड़ेंगे. ‘बचत, राहत, बढ़त’ में एक ही बाधा है और वो बीजेपी है.

वसुंधरा बोलीं- जो पुराना बजट पढ़ सकता है उसके हाथ में राज्य कैसे सुरक्षित?
अशोक गहलोत के पुराना बजट पढ़ने पर पूर्व सीएम और बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने तीखा पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पुराना बजट पढ़ते रहे. मुझे लगता है कि इतिहास में पहली बार ऐसी चीज हुई है. मैं भी मुख्यमंत्री रह चुकी हूं और जब मैं मुख्यमंत्री थी तो मैं बजट को 2-2, 3-3 बार पढ़के, उसको चेक करके अपने हाथ में लेती थी. वसुंधरा ने आगे कहा कि जो मुख्यमंत्री इतने बड़े डॉक्यूमेंट को बिना चेक किए हाउस में आकर पुराने बजट को पढ़ सकता है आप समझ सकते हो कि उसके हाथ में राज्य कितना सुरक्षित है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Budget 2023: गहलोत ने पढ़ा पुराना बजट, पहली बार भाषण के दौरान सदन स्थगित

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी गहलोत के पराना बजट पढ़ने पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पुराना बजट पढ़ा. अब राजस्थान में पेपर लीक की तरह बजट भी लीक हो गया है.

गौलतलब है कि राजस्थान में पहली बार बजट भाषण के दौरान सदन की कार्यवाही स्थगित हुई है. करीब आधे घंटे तक कार्यवाही स्थगित रही. पुराना बजट पढ़ने के बाद गहलोत ने भाषण रोक दिया था और सदन से माफी मांगी. जिसके बाद विपक्ष ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया जिसकी वजह से सदन को आधे घंटे के लिए स्थगित करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: प्रदेश में 17 साल तक मुख्यमंत्री रहे मोहनलाल सुखाड़िया की शादी का हुआ था विरोध, बंद हो गए थे बाजार

    follow google newsfollow whatsapp