BJP से टिकट पाने के बाद दंडवत यात्रा पर निकले ये उम्मीदवार, नजारा देखकर लोग भी हैरान!

Rakesh Gurjar

• 03:47 AM • 17 Oct 2023

BJP candidate Shravan Choudhary’s Dandavat Yatra: विधानसभा चुनाव (assembly election 2023) का बिगुल बज गया है. बीजेपी (bjp) ने भी अपने 41 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. चुनाव जीतने के लिए बीजेपी के नेताओं ने प्रचार भी शुरू कर दिया है. ऐसा ही कुछ नजारा फतेहपुर विधानसभा में देखने को मिला है. इस सीट […]

Rajasthantak
follow google news

BJP candidate Shravan Choudhary’s Dandavat Yatra: विधानसभा चुनाव (assembly election 2023) का बिगुल बज गया है. बीजेपी (bjp) ने भी अपने 41 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. चुनाव जीतने के लिए बीजेपी के नेताओं ने प्रचार भी शुरू कर दिया है. ऐसा ही कुछ नजारा फतेहपुर विधानसभा में देखने को मिला है. इस सीट से विधानसभा चुनाव के लिए श्रवण चौधरी दावेदारी पेश कर रहे हैं. टिकट मिलने के बाद उन्होंने जो कुछ किया, उसकी चर्चा हर जगह हो रही है.

चौधरी ने फतेहपुर के चुणा चौक सारनाथ मन्दिर से नगर आराध्य देव श्री लक्ष्मीनाथ मन्दिर तक दंडवत यात्रा निकाली. बीजेपी प्रत्याशी की इस यात्रा को देखकर हर कोई हैरान था, लेकिन श्रवण चौधरी ने इसे लेकर कहा कि ये मेरी पारिवारिक धार्मिक यात्रा है. ऐसी यात्रा मैं अक्सर निकालता हूं.

मुस्लिम बाहुल्य सीट से मिला टिकट

उन्होंने अपने समर्थकों के साथ करीब एक किमी की दंडवत यात्रा निकाली. कस्बें में इस तरह की यह पहली यात्रा रही. श्रवण चौधरी का कहना था कि वे सनातनी व्यक्ति है ओर पहले नवरात्रा पर उन्होंने यह यात्रा निकाली. क्योंकि वे कोई भी कार्य शुरू करनें से पहले धार्मिक कार्यक्रम जरूर करते हैं. मुस्लिम बाहुल्य विधानसभा सीट में उनकी दंडवत यात्रा के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

कस्बें का यह सारनाथ मंदिर 588 वर्ष पुराना है. यहां नाथ सम्प्रदाय के तीन सिद्ध साधुओं ने जीवित समाधि ली थी और यह शेखावाटी के परम संत ब्रह्मलीन संत रतिनाथ की तपोस्थली है. भगवान श्रीलक्ष्मीनाथ कस्बें के आराध्य देव माने जातें हैं. मान्यता है कि वे अपने भक्तों की सब मनोकामनाएं पूरी करतें हैं.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस में 200 सीटों के लिए 3 हजार से ज्यादा दावेदार, पहली लिस्ट पर कब लगेगी मुहर?

    follow google newsfollow whatsapp