गहलोत समेत 7 मंत्रियों की सीटों पर कांग्रेस कर पा रही चमत्कार? सीटवार EXIT POLL में चौंकाने वाले फैक्ट

राजस्थान तक

• 03:13 PM • 01 Dec 2023

Rajasthan Election Exit Poll Result: India Today के एग्जिट पोल के मुताबिक अशोक गहलोत समेत कई मंत्रियों की सीटें ऐसी है जहां कांग्रेस अच्छे खासे अंतर से जीत दर्ज करेगी.

गहलोत समेत 7 मंत्रियों की सीटों पर कांग्रेस कर पा रही चमत्कार? सीटवार EXIT POLL में चौंकाने वाले फैक्ट

गहलोत समेत 7 मंत्रियों की सीटों पर कांग्रेस कर पा रही चमत्कार? सीटवार EXIT POLL में चौंकाने वाले फैक्ट

follow google news

India Today Axis My India Exit Poll 2023 for Rajasthan: राजस्थान विधानसभा चुनाव (rajasthan assembly election 2023) के लिए 3 दिसंबर को मतगणना से पहले एग्जिट पोल्स ने बीजेपी-कांग्रेस की नींद उड़ाकर रख दी है. इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया (India Today Axis My India exit poll results) के एग्जिट पोल में बीजेपी कांग्रेस से पिछड़ती हुई नजर आ रही है. इसके अलावा अशोक गहलोत समेत कई मंत्रियों के लिए खुशखबरी है जहां पर कांग्रेस बीजेपी के मुकाबले काफी मजबूत नजर आ रही है. ऐसी सीटों के लिए इंडिया टुडे एक्सिस माय इंडिया ने सीटवार चौंकाने वाली जानकारी साझा की है.

India Today Axis My India के एग्जिट पोल के अनुसार, सरदारपुरा में अशोक गहलोत की स्थिति अपने प्रतिद्वंदियों से काफी मजबूत है. अलवर ग्रामीण सीट से सामाजिक न्याय मंत्री टीकाराम जुली चुनाव लड़ रहे हैं. यहां भी कांग्रेस की स्थिति मजबूत बताई जा रही है. उनके सामने बीजेपी से जयराम जाटव हैं. वहीं बागीदौरा सीट से जल संसाधन मंत्री महेंद्र जीत सिंह मालवीय मैदान में हैं. उनके सामने बीजेपी से चुनाव लड़ रहे कृष्णा कटारा की स्थिति उनके मुकाबले कमजोर बताई जा रही है.

इन मंत्रियों की सीटों पर भी कांग्रेस की स्थिति मजबूत!

गहलोत सरकार में मंत्री उदयलाल आंजना निंबाहेड़ा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. उनके सामने बीजेपी के श्रीचंद कृपलानी की स्थिति कमजोर बताई जा रही है. ऐसे में इस सीट पर भी गहलोत सरकार के मंत्री के लिए चिंता की बात नहीं है. झुंझुनूं में सड़क-परिवहन मंत्री बृजेंद्र सिंह ओला के सामने बीजेपी के निशीत कुमार मैदान में हैं. इस सीट पर भी कांग्रेस मजबूत स्थिति में है. दौसा विधानसभा सीट पर मंत्री मुरारीलाल मीणा के सामने बीजेपी के शंकरलाल शर्मा की स्थिति कमजोर बताई जा रही है. इसके अलावा हिंडौली में गहलोत सरकार में मंत्री अशोक चांदना की भी स्थिति मजबूत हैं. उनके सामने बीजेपी के प्रभूलाल सैनी चुनावी मैदान में हैं.

राजस्थान में नजर आ रहा है कांटे का मुकाबला

India Today Axis My India के एग्जिट पोल के अनुसार, राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर है. कांग्रेस को 86-106 सीटें मिल रही हैं. जबकि बीजेपी को 80-100 सीटें मिलती हुई नजर आ रही है. वहीं बसपा को 01-02 और अन्य को 8-16 सीटें जाती हुई दिख रही है.

    follow google newsfollow whatsapp