क्या जगदीप धनखड़ ने RSS पर उठाए थे सवाल? कांग्रेस नेता ने शेयर किया उनका ये पुराना भाषण

राजस्थान तक

07 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 7 2024 9:42 AM)

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने जगदीप धनखड़ का एक तथाकथित पुराना भाषण शेयर किया है जो चर्चा में है.

Rajasthantak
follow google news

Jagdeep Dhankhar: राज्यसभा में उपराष्ट्रपति (Vice President) जगदीप धनखड़ की कार्यप्रणाली को लेकर कांग्रेस अक्सर उन पर निशाना साधती रही है. लेकिन अब एक बार फिर से कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Congress Leader Digvijay Singh) ने जगदीप धनखड़ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. दिग्विजय ने धनखड़ का एक तथाकथित राजस्थान विधानसभा में दिया गया पुराना भाषण शेयर किया है, जिसमें उन्होंने आरएसएस के डेमोक्रेटिक होने को लेकर सवाल उठाए थे. दिग्विजय सिंह के इस दावे के बाद सोशल मीडिया पर तेजी से इसकी चर्चा हो रही है. 

दरअसल, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने राजस्थान विधानसभा (Rajasthan Assembly) में धन्यवाद प्रस्ताव-5 जनवरी 1994 पर वाद विवाद का एक तथाकथित पेज शेयर किया है. इसमें जगदीप धनखड़ के भाषण का जिक्र है जिसमें उन्होंने कहा है, "मान्यवर, चतुर्वेदी जी होते तो मैं पूछता कि क्या आरएसएस (RSS) में कोई चुनाव होते हैं? सभापति महोदय, क्या वह संस्था डेमोक्रेटिक हो सकती है जिसमें चुनाव नहीं होते? क्या पार्लियामेंट्री डेमोक्रेसी में ऐसी संस्था का कोई स्थान है? भारत की जनता का अभिवादन आप और हम सबको मिलकर करना चाहिये कि इस चुनाव के माध्यम से आरएसएस को उन्होंने करारा जवाब दिया."

 

क्या यह आप थे महामहिम उपराष्ट्रपति: कांग्रेस नेता

जगदीप धनखड़ का आरएसएस को लेकर तथाकथित बयान शेयर करने के साथ ही दिग्विजय ने उनपर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता दिग्विजय ने लिखा, "क्या यह आप थे, महामहिम उपराष्ट्रपति? विधायक रहते हुए राजस्थान विधानसभा में आरएसएस पर ये टिप्पणी किसने की? इस कथन के बाद आप "एकलव्य" बन गये? यह मुझे आपके एक प्रशंसक ने दिया है. @INCIndia @बीजेपी4इंडिया @RSSorg"

    follow google newsfollow whatsapp