चुनाव के लिए कांग्रेस में दावेदारी की लंबी लिस्ट! जयपुर की 8 विधानसभा सीटों पर ही आ गए इतने दावेदार

विशाल शर्मा

• 09:27 AM • 28 Aug 2023

Contender for election on Jaipur seat: राजस्थान (Rajasthan news) में साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव है और इसको लेकर संभावित उम्मीदवारों ने कमर कस ली है. कांग्रेस (congress) पार्टी में सिर्फ जयपुर में ही सभी 8 विधानसभा सीटों पर 150 उम्मीदवार ताल ठोंक रहे हैं. सबसे ज्यादा बगरु सीट से 43 दावेदार तो वहीं, […]

Jaipur: मां-बाप ने पढ़ाई करने जयपुर भेजा, शहर में बेटा करना लगा गंदे काम, पोल खुली तो परिजनों के उड़े होश

Jaipur: मां-बाप ने पढ़ाई करने जयपुर भेजा, शहर में बेटा करना लगा गंदे काम, पोल खुली तो परिजनों के उड़े होश

follow google news

Contender for election on Jaipur seat: राजस्थान (Rajasthan news) में साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव है और इसको लेकर संभावित उम्मीदवारों ने कमर कस ली है. कांग्रेस (congress) पार्टी में सिर्फ जयपुर में ही सभी 8 विधानसभा सीटों पर 150 उम्मीदवार ताल ठोंक रहे हैं. सबसे ज्यादा बगरु सीट से 43 दावेदार तो वहीं, सिविल लाइन सीट से सिर्फ 4 नेताओं ने दावेदारी जताई है. इसके अलावा सांगानेर से 25, मालवीय नगर से 25, किशनपोल से 12, हवामहल से 18, आदर्शनगर से 6 और विधाधर नगर से 17 उम्मीदवारों ने ताल ठोकी है.

सिविल लाइन विधानसभा सीट से वर्तमान कांग्रेस सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, राजकुमार शर्मा, ओम राजोरिया और राजेश कर्नल ने आवेदन दिया है. तो वही, आदर्श नगर विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक रफीक खान, पार्षद उम्रदराज, जाकिर गुडएज और इमरान कुरैशी ने ताल ठोंकी है. यही नहीं, सांगानेर विधानसभा सीट कांग्रेस के टिकट पर पिछला चुनाव हार चुके पुष्पेन्द्र भारद्वाज, बिरधीचंद शर्मा, दिव्या गुर्जर, सीताराम शर्मा नेहरु, विष्णु लाटा, विभूतिभूषण शर्मा, धर्म सिंह सिंघानिया ने भी दावेदारी पेश की है.

वहीं, हवामहल विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री के करीबी और जलदाय मंत्री महेश जोशी और उनके बेटे रोहित जोशी, सुनील शर्मा, बृजकिशोर शर्मा, ज्योति खंडेलवाल, पौरुष भारद्वाज, रुबी खान, अनवर अहमद, आलोक पारिक और कविता मिश्रा ने भी दावेदारी जताई है. किशनपोल विधानसभा सीट की तो यहां कांग्रेस विधायक अमीन कागजी, आयशा सिद्दकी, ज्योति खंडेलवाल, राजू खान और इकबाल खान टिकट की दौड़ में है. साथ ही विद्याधर नगर विधानसभा सीट से सीताराम अग्रवाल, मंजू शर्मा, सुशील पारीक, शशि गुप्ता, हरेन्द्र जादौन, महेन्द्र सिंह खेड़ी, सत्येन्द्र राघव और प्रदीप तिवाड़ी भी टिकट मांग रहे है.

मालवीय नगर से अर्चना शर्मा, राजीव अरोड़ा समेत कई नाम दौड़ में 

वहीं, मालवीय नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस की टिकट पर पिछला विधानसभा चुनाव हार चुकी अर्चना शर्मा, समाजसेवी पवन गोयल, कांग्रेस नेता राजीव अरोड़ा, संजय बाफना, महेश शर्मा, कमल शर्मा, विचार व्यास, सुशील शर्मा, संगीता गर्ग, विमल यादव, रोमा जैन और गिरीश पारीक टिकट की रेस में दौड़ रहे है. साथ ही बगरु विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक गंगा देवी के आलावा युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सत्यवीर अलोरिया, तारा बेनीवाल, लीलावती वर्मा और दीपक डंडोरिया भी रेस में है.

जयपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आरआर तिवाड़ी के अनुसार जयपुर शहर की 8 विधानसभा के आवेदकों ने AICC के महासचिव राजस्थान प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य पर्यवेक्षक के सामने अपनी बात रखी है और उन्हें आवेदन दिए है. जहां AICC पर्यवेक्षक भंवर जितेंद्र सिंह ने आवेदकों को भरोसा दिया है कि जो क्षेत्र में लगातार कार्य कर रहे हैं, उन्हें टिकट में प्राथमिकता मिलेंगी.

    follow google newsfollow whatsapp