"एक घड़े में डाले 2 पर्ची और फिर लॉटरी निकालकर करना चाहिए फैसला..." डोटासरा ने सीएम भजनलाल शर्मा को क्यों दी ये सलाह?

विशाल शर्मा

20 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 20 2024 3:49 PM)

भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ीलाल मीणा के इस्तीफे और उनके फिर पद संभालने को लेकर अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बयान दिया.

govind singh dotasara

govind singh dotasara

follow google news

भजनलाल सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ीलाल मीणा के इस्तीफे और उनके फिर पद संभालने को लेकर अब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बयान दिया. साथ ही उन्होंने सीएम भजनलाल शर्मा पर तंज कसते हुए कहा कि किरोड़ीलाल को मंत्री रखना है या नहीं, अगर आपके समझ में नहीं आ रहा हैं तो लॉटरी निकाल दो. एक घड़े में 2 पर्ची डालकर लॉटरी निकालकर इसका फैसला करना चाहिए. जिसमें एक पर्ची में लिखा हो "इस्तीफा स्वीकार" और दूसरी पर्ची "इस्तीफा अस्वीकार" की पर्ची हो, फिर जो पर्ची निकले वह फैसला ले लिया जाना चाहिए.  

वहीं, डोटासरा ने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इन्होंने पेपर लीक में कहा हम ये तीर मार लेंगे, बड़ी-बड़ी मछलियों को पकड़ लेंगे. हमने कहा था जो गलत है उसके खिलाफ कार्रवाई करें.

 

 

उन्होंने कहा कि आज राजस्थान में दुर्भाग्य से ऐसे लोगों की सत्ता है, जो खुद के हिसाब से फैसले नहीं ले पाते है. जो मंत्री शपथ लेने के बाद 7 महीने भी जनता को संभाल नहीं पाते. इनके मंत्री ने इस्तीफा दे दिया, पहले तो 20 दिन से तो पता ही नहीं चलने दिया और इन्होंने जो इस बात को छिपाया. ये तो शपथ का भी ध्यान नहीं रख रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा एक दिन कहते हैं मैं मंत्री नहीं हूं, दूसरे दिन सीएम कहते हैं कि अभी मंत्री हैं. 

"हमारा शर्म सिर से झुक जाता है जब..."- डोटासरा

राजस्थान में कानून-व्यवस्था पर बात करते हुए डोटासरा ने कहा कि आज हमारा सिर शर्म से झुक जाता हैं, जब छोटी-छोटी बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है. फिर भी इनके नेता हेलीकॉप्टरों में घूम रहे हैं. हमें यहां से संकल्प लेकर जाना हैं कि केंद्र और राज्य सरकार की गलत नीतियां हैं, उनको जनता में बताने का काम करना हैं. आज देश के हालात गृह युद्ध जैसे हैं. लेकिन हमारे पीएम विदेशों में घूम रहे हैं. जबकि आज हमारे एक भी पड़ोसी देश से अच्छे संबंध नहीं हैं. आज संविधान और आरक्षण खतरे में है और यह नारा वन नेशन और वन इलेक्शन का नारा देते हैं. 

राज्यसभा उपचुनाव में कांग्रेस नहीं उतारेगी अपना प्रत्याशी 

वहीं, राज्यसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने प्रत्याशी नहीं उतारने के संकेत दिए हैं. डोटासरना ने तंज कसते हुए कहा कि हम पर्ची पर तो निर्भर नहीं है. अभी बीजेपी के पास पूर्ण बहुमत हैं. इसलिए साफ संकेत है कि इनका प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित होगा. ऐसे में कांग्रेस अपना उम्मीदवार नहीं उतारने वाली है. वहीं, भारत बंद के आह्वान को लेकर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा "कांग्रेस हमेशा लोकतंत्र में जनता मानती हैं और उसमें विश्वास करती हैं. मैं कहना चाहता हूं आज ये हालात क्यों बन रहे हैं, उस पर चर्चा नहीं हो रही. हमारा क्लीयर स्टैंड हैं कि जो संविधान में आरक्षण की व्यवस्था हैं, उसको न खत्म करने देंगे ना छेड़छाड़ करने देंगे. इनके पास कोई विजन नहीं ये विजन बता भी नहीं सकते. इनको सत्ता से मतलब हैं."

    follow google newsfollow whatsapp