Sachin Pilot: अग्निवीर से लेकर जम्मू-कश्मीर में आंतकी हमले तक केंद्र सरकार के रवैए पर भड़के पायलट! कह दी ये बात

राजस्थान तक

10 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 10 2024 7:43 PM)

कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट ने एनडीए सरकार के गठन के बाद जमकर हमला बोला. उनका कहना है कि बीजेपी पूर्व बहुमत हांसिल करने में असफल रही. अब कांग्रेस और एनडीए में शामिल अन्य दलों के अंकुश के चलते पिछले 10 वर्षों की तरह संसद में मनमानी नहीं कर पाएगी.

Rajasthan Politics: 'अच्छा होता उस दिन मीटिंग...', 25 सिंतबर की घटना फिर बोले सचिन पायलट

Rajasthan Politics: 'अच्छा होता उस दिन मीटिंग...', 25 सिंतबर की घटना फिर बोले सचिन पायलट

follow google news

कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट ने एनडीए सरकार के गठन के बाद जमकर हमला बोला. उनका कहना है कि बीजेपी पूर्व बहुमत हांसिल करने में असफल रही. अब कांग्रेस और एनडीए में शामिल अन्य दलों के अंकुश के चलते पिछले 10 वर्षों की तरह संसद में मनमानी नहीं कर पाएगी. पायलट आज 10 जून को टोंक विधानसभा क्षेत्र के दौर पर थे. इसी दौरान उन्होंने नगर परिषद की ओर से जिला मुख्यालय पर 1 करोड़ 30 लाख रुपए की लागत से बनाये गए शहीद स्मारक का लोकार्पण की.

कार्यक्रम के बाद मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने जम्मू कश्मीर में श्रद्धालुओं की बस पर हुए आतंकी हमले की भी निंदा की. उन्होंने इसे कायराना हरकत बताते हुए कहा कि वहां की सरकार और पुलिस को इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की जरूरत है.

पायलट ने केंद्र सरकार से अपील की कि वह सिर्फ खेद प्रकट कर अपनी जिम्मेदारी से मुक्त नहीं हो, बल्कि सख्त से सख्त कदम उठाए. उन्होंने कहा कि वहां लोकसभा चुनाव हो चुके हैं और आगामी समय में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में लोगों को भयमुक्त रखने को लेकर केंद्र सरकार को भी सख्त कार्रवाई किए जाने की जरूरत है.

राजस्थान में बीजेपी की हार पर बोलते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार में शामिल केंद्रीय मंत्री प्रदेशवासियों की उपेक्षा करते रहे. ऐसे में नवनिर्वाचित सरकार में प्रदेश से शामिल किए गए चारों मंत्रियों को ना सिर्फ प्रदेश और देश की जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा. बल्कि बिजली व पानी की समस्या से जूझ रहे राजस्थान के लिए बड़ी योजनाएं भी बनानी होंगी.

अग्निवीर पर फिर बरसे पायलट 

उन्होंने केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना पर बोलते हुए कहा कि इसे लागू कर युवाओं के साथ खिलवाड़ किया है. हम इसका विरोध करते रहे हैं, अब तो एनडीए के सहयोगी दलों ने भी इस पर विरोध जताते हुए रिव्यू की मांग की है. मैं भी यही मांग फिर से करता हूं कि पुराने तरीके से ही सेना भर्ती होनी चाहिए. साथ ही 2029 की सीएम दावेदारी पर उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने हंसते हुए उसे टाल दिया.  

    follow google newsfollow whatsapp