राजस्थान में बीएसपी के वोट बैंक में सेंध लगाने की तैयारी? चंद्रशेखर बोले- मायावती द्रोणाचार्य, मैं एकलव्य

Kumar Kunal

13 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 13 2023 9:45 AM)

Chandrashekhar’s Interview: इन दिनों बीएसपी सुप्रीमो मायावती दिल्ली में हैं. वहीं, उनके दलित वोट बैंक के उत्तराधिकारी माने जाने वाले चंद्रशेखर ने भी दिल्ली से हुंकार भर दी है. चंद्रशेखर ने अपने ऊपर हुए हमले का जवाब देने के लिए 21 जुलाई को जंतर मंतर पर बड़ी रैली करने का ऐलान कर दिया है और उसमें […]

प्रदेश में चुनाव लड़ेगी आजाद समाज पार्टी, चंद्रशेखर बोले- गहलोत को अंबेडकर की मूर्ति छूने का हक नहीं

प्रदेश में चुनाव लड़ेगी आजाद समाज पार्टी, चंद्रशेखर बोले- गहलोत को अंबेडकर की मूर्ति छूने का हक नहीं

follow google news

Chandrashekhar’s Interview: इन दिनों बीएसपी सुप्रीमो मायावती दिल्ली में हैं. वहीं, उनके दलित वोट बैंक के उत्तराधिकारी माने जाने वाले चंद्रशेखर ने भी दिल्ली से हुंकार भर दी है. चंद्रशेखर ने अपने ऊपर हुए हमले का जवाब देने के लिए 21 जुलाई को जंतर मंतर पर बड़ी रैली करने का ऐलान कर दिया है और उसमें न्योता लगभग सभी विपक्षी पार्टियों के नेताओं को दिया गया है. अब इन सब बातों को राजस्थान समेत 4 राज्यों में होने वाले चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

दरअसल, चंद्रशेखर ने तय किया है कि आजाद समाज पार्टी के झंडे तले वो अब चुनावी अभियान शुरू करेंगे. 21 जुलाई को अपने ऊपर हुए हमले और बहुजन समाज उत्पीड़न को लेकर जंतर-मंतर पर प्रदर्शन एक तरीके से उनके सियासी अभियान की शुरुआत होगी.

आजतक से खास बातचीत में चंद्रशेखर ने बताया कि सभी विपक्षी दलों को आमंत्रण जाएगा, अब किसे शामिल होना है और किसे नहीं वो पार्टियां तय कर लें. लेकिन आजाद की सियासी लड़ाई दिल्ली तक ही समित नहीं रहने वाली है. इस बातचीत में उन्होंने ये भी राज खोल दिया कि वो मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में अपने उम्मीदवार उतारेंगे. इसके लिए जल्द ही एमपी और राजस्थान में पद यात्रा शुरू करेंगे, ताकि लोग उनसे जुड़ सकें.

चंद्रशेखर एकलव्य तो फिर अर्जुन कौन
चंद्रशेखर यूं तो सरकार पर हमलावर हैं, लेकिन निशाना मायावती पर ज़्यादा मालूम पड़ता है. पिछले कुछ दिनों से बीएसपी की मुखिया लखनऊ की बजाए दिल्ली से सियासी रणनीति बनाने में लगी हुई हैं. आजाद ने कहा कि मैंने मायावती से काफी कुछ सीखा है. जैसे एकलव्य ने बिना शिक्षा लिए द्रोणाचार्य से शिक्षा ली थी, उसी तरीके से मैं भी सीखता रहता हूं. क्योंकि उनके करीब आने का मौका ही नहीं मिलता.

मेरा तो हमेशा ही प्रयास है कि उनका आशीर्वाद हमें मिले. आजकल बीएसपी में मायावती विरासत किसको सौंपेंगी, उसको लेकर उनके भतीजे आकाश आनंद का नाम चर्चा में है. वहीं, चंद्रशेखर से जब सवाल किया गया कि अर्जुन कौन है तो उन्होंने जवाब दिया कि जिनके बारे में आप पूछ रहे हैं वो मेरे छोटे भाई हैं और किसकी काबलियत ज़्यादा है ये तो जनता तय करेगी.

पिछले दिनों हुआ था जानलेवा हमला
गौरतलब है कि पिछले दिनों चंद्रशेखर आजाद पर एक जानलेवा हमला हुआ था, जिसमें उनकी जान बाल-बाल बची. उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुए हमले में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार तो कर लिया, लेकिन चंद्रशेखर का दावा है कि पुलिस की थ्योरी में कई सारी कमियां हैं जिन्हें जान-बूझ कर असली आरोपियों को बचाने के लिए सामने नहीं लाया जा रहा. चंद्रशेखर ने आजतक से खास बातचीत में पूरे मामले की सीबीआई जांच करवाने की भी मांग की. साथ ही पुलिस और सरकार पर सवाल खड़ा किया और बताया कि हमले के बाद भी उनकी सुरक्षा में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई. एक और चौंकाने वाले खुलासे में चंद्रशेखर ने दावा किया कि वो खुद अपना रिवॉल्वर निजी सुरक्षा के लिए रखना चाहते हैं जिसमें पुलिस की तरफ से जानबूझ कर देरी की जा रही है.

    follow google newsfollow whatsapp