बीजेपी ने प्रहलाद जोशी को बनाया राजस्थान का चुनाव प्रभारी, इन दो नेताओं को किया सह-प्रभारी नियुक्त

राजस्थान तक

07 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 7 2023 11:57 AM)

Prahlad Joshi Became Election In-Charge: भारतीय जनता पार्टी (Rajasthan BJP) ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के साथ-साथ राजस्थान में प्रदेश चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. यह नियुक्तियां पार्टी ने इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए की है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने केंद्रीय संसदीय […]

बीजेपी ने प्रहलाद जोशी को बनाया राजस्थान का चुनाव प्रभारी, इन दो नेताओं को किया सह-प्रभारी नियुक्त

बीजेपी ने प्रहलाद जोशी को बनाया राजस्थान का चुनाव प्रभारी, इन दो नेताओं को किया सह-प्रभारी नियुक्त

follow google news

Prahlad Joshi Became Election In-Charge: भारतीय जनता पार्टी (Rajasthan BJP) ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना के साथ-साथ राजस्थान में प्रदेश चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है. यह नियुक्तियां पार्टी ने इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए की है.

यह भी पढ़ें...

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी को राजस्थान का प्रदेश चुनाव प्रभारी नियक्त किया है. वहीं गुजरात के पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल और हरियाणा के नेता कुलदीप बिश्नोई को प्रदेश सह चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया है. 

वहीं, मध्यप्रदेश में भूपेन्द्र यादव को चुनाव प्रभारी की कमान सौंपी है और अश्वनी वैष्णव को सहप्रभारी बनाया गया है. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में ओमप्रकाश माथुर को चुनाव प्रभारी व मनसुख मंडाविया को सहप्रभारी और तेलंगाना में प्रकाश जावड़ेकर को चुनाव प्रभारी और सुनील बंसल को सह प्रभारी बनाया गया है.

राजस्थान में बनाए दो सह चुनाव प्रभारी
विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के नेतृत्व का पूरा फोकस राजस्थान पर आ गया है. शायद यही वजह है कि पार्टी ने राजस्थान में एक प्रदेश चुनाव प्रभारी और दो सह-प्रभारी नियुक्त किए हैं. जबकि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और तेलंगाना में सिर्फ एक-एक चुनाव प्रभारी और सह-चुनाव प्रभारी की नियुक्तियां की गई हैं.

‘राजस्थान तक’ ने बीजेपी नेता कुलदीप बिश्नोई से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने बताया कि आज वह हरियाणा में अपने क्षेत्र में लोगों के बीच में थे. उसी दौरान उन्हें पता लगा कि राजस्थान के चुनाव सह प्रभारी के पद पर पार्टी ने उनकी नियुक्ति की है. उन्होंने यह जिम्मेदारी मिलने पर पार्टी नेतृत्व का आभार जताया है. बता दें कि बिश्नोई हरियाणा के नेता हैं औऱ वह कांग्रेस से बीजेपी में आए हैं. कुलदीप को बिश्नोई समाज का नेता माना जाता है और राजस्थान में बिश्नोई समाज का काफी प्रभाव है. इस नजरिए से उनकी नियुक्ति काफी अहम मानी जा रही है.

यह भी पढ़ें: गहलोत सरकार ने खोला पिटारा, रोज मिलेंगे लाखों रुपये के इनाम, पाने के लिए करना होगा ये काम

    follow google newsfollow whatsapp